scorecardresearch

MVA सरकार बनी तब क्या सो रहे थे शिंदे, शिवसेना की बर्बादी पर संगीत रागी ने पवार के सिर फोड़ा ठीकरा तो बिफरे राकांपा नेता

Maharashtra Political Crises: संगीत रागी ने कहा कि एकनाथ शिंदे समेत जो उनके गुट के लोग थे। उनके मंत्रियों के फाइल उद्धव ठाकरे पास तब पहुंचती थी, जब पहले आदित्य ठाकरे उसको देख लेते थे।

maharashtra political crises | sangeet ragi | sharad pawar
एनसीपी चीफ शरद पवार। (फोटो- इंडियन एक्सप्रेस फाइल)

महाराष्ट्र में चल रहे सियासी घटनाक्रम के बीच नेताओं के नित नए बयान सामने आ रहे हैं। अब राजनीतिक विश्लेषक संगीत रागी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जब एमवीए की सरकार बनी, तब क्या शिंदे सो रहे थे। एनसीपी चीफ ने शिवसेना को बर्बाद कर दिया। जैसे अमेरिका ने यूक्रेन को बर्बाद करवा दिया। इस पर राकांपा नेता योगेश दिसाले बिफर गए।

राकांपा नेता योगेश दिसाले ने कहा कि संगीत रागी आप नैतिकता के पाठ बहुच पढ़ाते हो। आप हिंदुत्व के बारे में कह रहे थे। उन्होंने कहा कि जो शिवसेना के बागी विधायक गए हैं, वो कह रहे हैं कि हम हिंदुत्व की वजह से भारतीय जनता पार्टी के साथ जा रहे हैं। ये वही भारतीय जनता पार्टी है, जिसने सत्ता के लिए महबूबा मुफ्ती के साथ सरकार बनाई। 2014 से 1019 तक शिवसेना भारतीय जनता पार्टी के साथ में ही थी। एकनाथ शिंदे ने जो एक 39 विधायकों का एक नया गुट तैयार किया है। वही एकनाथ शिंदे ने कहा था कि भारतीय जनता पार्टी हमारे ऊपर कैसे अन्याय कर रही है। ये कहकर अपना इस्तीफा दे दिया था।

रागी ने कहा कि एकनाथ शिंदे समेत जो उनके गुट के लोग थे। उनके मंत्रियों की फाइल उद्धव ठाकरे पास तब पहुंचती थी, जब पहले आदित्य ठाकरे उसको देख लेते थे। कई फाइलें उनकी रोक भी दी गईं हैं, जिसको उन्होंने कहा भी है। रागी ने कहा कि आदित्य ठाकरे अभी बच्चे हैं। उद्धव ठाकरे ने सरकार बनाते समय हिंदुत्व के मुद्दे पर कंप्रोमाइज किया है। शिवसेना जैसी पार्टी को हिंदुत्व के मुद्दे पर सफाई देनी पड़ रही है। इससे बड़ी और क्या दुर्दशा हो सकती है।

शिवसेना प्रवक्ता कृष्णा हेगड़े ने कहा कि बीजेपी के लिए हिंदुत्व एक वोट बैंक हो सकता है, लेकिन शिवसेना के लिए हिंदुत्व एक विचार है। जिसको हम कभी छोड़ नहीं सकते।

बीजेपी सांसद प्रतापराव पाटील ने कहा है कि एकादशी आने वाली है और देवेंद्र फडणवीस सीएम बनने के बाद ही एकादशी की पूजा करेंगे। बता दें कि 10 जुलाई को एकादशी है और बीजेपी सांसद के कहने का अर्थ है कि 10 जुलाई के पहले ही देवेंद्र फडणवीस सीएम बनेंगे और फिर पूजा करेंगे।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X