maharashtra police jawan rescue a girl from coming under the running train in mumbai - वीडियो: मौत के मुंह में जा रही थी बच्ची, आरपीएफ जवान की मुस्तैदी से बची जान - Jansatta
ताज़ा खबर
 

वीडियो: मौत के मुंह में जा रही थी बच्ची, आरपीएफ जवान की मुस्तैदी से बची जान

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बच्ची अपनी मां का हाथ पकड़कर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करती है, लेकिन हाथ छूट जाता है और वह ट्रेन के नीचे जाने लगती है।

रेलवे स्टेशन पर खड़ा आरपीएफ जवान (तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। एक्सप्रेस आर्काइव फोटो)

हमारे देश में लोग ट्रेन पर चढ़ने के लिए जान तक की बाजी लगा देते हैं। चलती ट्रेन से उतरने और चढ़ने की कोशिश में आए दिन कई लोग हादसे का शिकार होते हैं। मुंबई के रेलवे स्टेशन पर भी हाल ही में कुछ इसी तरह की घटना हुई। गनीमत यह रही कि आरपीएफ जवान की तत्परता और फुर्ती के कारण एक छोटी बच्ची ट्रेन की पटरी के नीचे आने से बाल-बाल बच गई।

दरअसल, हाल ही में मुंबई के महालक्ष्मी स्टेशन पर एक छोटी बच्ची अपनी मां के साथ चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश कर रही थी, लेकिन अचानक ही मां के हाथ से बच्ची का हाथ छूट गया और वह ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच के गेप में घूसने लगी। बच्ची को हादसे का शिकार होता देख वहां मौजूद आरपीएफ जवान फुर्ती के साथ दौड़ता हुआ आया और ट्रेन के नीचे जाती बच्ची को खींचकर उसकी जान बचाई। यह पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि बच्ची अपनी मां का हाथ पकड़कर चलती ट्रेन में चढ़ने की कोशिश करती है, लेकिन हाथ छूट जाता है और वह ट्रेन के नीचे जाने लगती है। वहीं खड़ा आरपीएफ जवान फुर्ती के साथ दौड़ता हुआ आता है और बच्ची की जान बचाता है। स्टेशन पर मौजूद बाकी लोग भी इस घटना को देखकर हक्का बक्का रह गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना शुक्रवार यानी 11 मई की थी। इसके अलावा यह भी खबर है कि जिस जवान ने बच्ची की जान बचाई वह उस वक्त ड्यूटी पर नहीं था। हालांकि बच्ची को बचाने की कोशिश में जवान खुद प्लेटफॉर्म पर गिर गया था, लेकिन उसे ज्यादा चोट नहीं आईं। वीडियो में यह भी दिख रहा है कि बच्ची को बचाने के बाद जवान उसे गोद में उठाकर एक सुरक्षित जगह पर बैठाता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App