असदुद्दीन ओवैसी की कार का कटा चालान, भरना पड़ गया जुर्माना, कार्रवाई करने वाले पुलिसकर्मी को मिला यह इनाम

ओवैसी एक कार्यक्रम के लिए सोलापुर पहुंचे थे। जहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने देखा कि उनकी कार में आगे नंबर प्लेट नहीं लगा हुआ है। इसके बाद कानून के हिसाब से चालान काट दिया गया।

owaisi car, AIMIM chief, maharashtra police
महाराष्ट्र में ओवैसी की कार का कटा चालान (फोटो- @aimim_national)

एआईएमआईएम (AIMIM) अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की कार का महाराष्ट्र पुलिस ने चालान काट दिया। यह चालान कार में आगे नंबर प्लेट ना लगे होने के कारण काटा गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने ओवैसी की एसयूवी के ड्राइवर से 200 रुपये का जुर्माना वसूला है। यह कार्रवाई महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में हुई है। पीटीआई के अनुसार महाराष्ट्र सरकार के एक अधिकारी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि घटना मंगलवार की है। जब ओवैसी एक कार्यक्रम के लिए सोलापुर पहुंचे थे। जहां ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी ने उनकी कार में आगे नंबर प्लेट नहीं लगा हुआ देखा, जिसके बाद कानून के हिसाब से चालान काट दिया गया।

ओवैसी की गाड़ी का चालान काटने वाले को बाद में पुलिस विभाग ने सम्मानित भी किया है। अधिकारी ने बताया कि चालान काटने वाले पुलिसकर्मी को बाद में स्थानीय पुलिस के अधिकारियों ने पांच हजार रुपये का नकद इनाम भी दिया है।

उन्होंने कहा- एआईएमआईएम पार्टी के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी की लग्जरी एसयूवी सोलापुर के सदर बाजार इलाके में स्थित सरकारी गेस्ट हाउस पहुंची थी। जिसके बाद ओवैसी आराम करने गेस्ट हाउस में चले गए। उस समय वहां ड्यूटी पर मौजूद असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर रमेश चिंतानकीडी ने देखा कि ओवैसी की कार में आगे की तरफ नंबर प्लेट नहीं थी। तब अधिकारी ने ओवैसी के ड्राइवर से जुर्माना भरने के लिए कहा।

अभी इसकी कार्रवाई चल ही रही थी कि ओवैसी के समर्थक गेस्ट हाउस के बाहर जमा हो गए। हंगामे के आसार भी बनने लगे थे, तभी सूचना मिलते ही मौके पर सीनियर पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए। जिसके बाद खुद यातायात पुलिस निरीक्षक चंद्रकांत वाबल ने चालक से 200 रुपये का जुर्माना वसूला।

बताया जा रहा है कि इस घटना के समय खुद ओवैसी गेस्टहाउस से बाहर नहीं निकले। सोलापुर के पुलिस आयुक्त हरीश बैजल ने तत्परता से और बिना दबाव के कार्रवाई करने के लिए एपीआई चिंतानकीडी की जमकर प्रशंसा की। इसके बाद उन्हें 5,000 रुपये का नकद इनाम देकर सम्मानित भी किया।

पढें राज्य समाचार (Rajya News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट