ताज़ा खबर
 

सोते हुए बच्चे को किया था अगवा, बेटे की चाहत रखने वाली महिला को 25 हजार में था बेचा

बच्चे की किडनैपिंग के बाद आरोपी ने उसे बेटे की चाहत रखने वाली अपनी एक रिश्तेदार को सौंप दिया।

kidnappedप्रतीकात्मक फोटो ( फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस )

महाराष्ट्र के ठाणे से अगवा एक साल का बच्चा आठ महीने बाद अपनी मां से मिला। पुलिस ने इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी भी की है।जांच में सामने आया है कि अरोपी ने बच्चे को अगवा कर 25 हजार में बेच दिया था। बच्चे की मां ने पुलिस में आईपीसी की धारा 363 के तहत किडनैपिंग का केस दर्ज किराया था।

कैसे हुई थी वारदात? पुलिस के अनुसार पिछले साल जून में ठाणे में ही रहने वाले सोमनाथ पवार (36) ने बच्चे को सोते समय बरामदे से अगवा कर लिया था। इसके बाद उसने पैसे लेकर बच्चे को अपने ही एक परिजन को बेच दिया था। घटना कल्याण शहर के म्हराल गांव की है जहां बच्चा अपनी दादी के साथ सो रहा था। पुलिस ने छानबीन शुरू की। शुरू से ही इस मामले में पुलिस को सोमनाथ पर शक था। शक की बुनियाद पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जब पूछताछ की तो पूरा मामला सामने आया।

तीन बेटियों वाली मां को बेचा लड़का: आरोपी ने कबूला कि उसने बच्चे को अगवा कर 25 हजार रुपए में बेच दिया था। उसने यह भी बताया कि उसने बच्चे को 300 किमी दूर सतारा जिले के करद में अपनी रिश्तेदार रेणुका पवार (40) को बेचा था। बताया जा रहा है कि उसकी तीन बेटियां हैं और बेटे की चाहत रखने वाली रेणुका ने सोमनाथ का यह प्रस्ताव तुरंत स्वीकार कर लिया। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर रेणुका को गिरफ्तार किया और बुधवार को बच्चे को उसकी मां को लौटाया।

आरोपी पर पुलिस की कार्रवाईः पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी बालाजी पंधारे ने मीडिया को बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया है। वहीं कोर्ट ने आरोपियों को 11 मार्च तक पुलिस हिरासत का निर्देश दिया है। पुलिस ने इस मामले में शुरू से ही सोमनाथ पर नजर बनाए रखी। उस पर नजर रखने के कारण पुलिस उसकी हरकतों पर गौर करती रही और आखिरकार हिरासत में ले लिया था। उसने तो पहले इस घटना में शामिल होने से इनकार किया, पर सख्ती से पूछताछ के दौरान उसने पूरे मामला का खुलासा कर दिया। फिलहाल बच्चा अपनी मां के पास लौट चुका है।

Next Stories
1 सीएम कमलनाथ बोले- सलमान खान होंगे मध्य प्रदेश के ब्रांड एंबेसडर
2 कर्ज लेकर किया था पति का अंतिम संस्कार, नहीं चुका पाई तो 10 साल के बेटे को बना दिया बंधुआ मजदूर
3 पति की तीसरी शादी से नाराज थी दूसरी पत्नी, सौतेली बेटियों के साथ मिलकर नई दुल्हन को मारा
ये पढ़ा क्या?
X