ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्रः अस्पताल का खाना चेक करने पहुंचे मंत्री, कॉन्ट्रैक्टर को जड़ दिया थप्पड़

अस्पताल के दौरे के दौरान कडू ने रोगियों को उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की जांच की और खराब गुणवत्ता का आरोप लगाकर कॉन्ट्रैक्टर को थप्पड़ मार दिया।

Author Edited By कीर्तिवर्धन मिश्र नागपुर | Updated: April 7, 2021 3:44 PM
Bachchu Kadu, Akola, Maharashtraमहाराष्ट्र सरकार में मंत्री बच्चू कडू (बीच में) सोमवार को सरकारी अस्पताल के औचक निरीक्षण पर पहुंच गए थे। (फोटो- SAKAL)

महाराष्ट्र के मंत्री बच्चू कडू ने अकोला के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज ऐंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) में रोगियों को दिए जा रहे भोजन की संभवत: खराब गुणवत्ता को लेकर इसकी आपूर्ति करने वाले एक ठेकेदार को कथित तौर पर थप्पड़ मार दिया। यह कथित घटना सोमवार शाम को हुई, जब अकोला जिले के प्रभारी मंत्री कडू ने अस्पताल का औचक दौरा किया।

एक वीडियो सामने आया है, जिसमें कडू को ठेकेदार को कथित तौर पर थप्पड़ मारते हुए देखा जा सकता है। अस्पताल के दौरे के दौरान कडू ने रोगियों को उपलब्ध कराए जा रहे भोजन की जांच की, जिसमें कोविड-19 से पीड़ित मरीज भी शामिल थे और वह यह पता चलने पर नाराज हो गए कि खाद्य पदार्थ की गुणवत्ता कथित तौर पर खराब थी।

उन्होंने ठेकेदार को भोजन की गुणवत्ता और अन्य मुद्दों पर स्पष्टीकरण मांगने के लिए बुलाया और संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर उसे कथित तौर पर थप्पड़ मार दिया। कडू ने बाद में मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने जिला उप-मंडल अधिकारी को कथित खराब गुणवत्ता वाले भोजन और अस्पताल में अनाज के भंडार तथा खाद्य आपूर्ति से संबंधित रिकॉर्ड का रखरखाव नहीं करने की जांच करने के लिए कहा है।

कौन हैं बच्चू कडू?: बच्चू कडू का असल नाम ओमप्रकाश बाबूराव कडू है। उन्होंने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत शिवसेना से की थी, लेकिन बाद में वे अलग हो गए। महाराष्ट्र के अमरावती जिले के अचलपुर तहसील के विधायक बच्चू कडू दबंग नेता के तौर पर जाने जाते हैं।

2004 में बच्चू कडू ने पहली बार निर्दलीय प्रत्याशी के दम पर अचलपुर विधानसभा विधायक सीट जीती थी। इसके बाद वो 2009, 2014 और 2019 में जीते। 2019 के चुनाव के बाद महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की गठबंधन की सरकार बनने के बाद बच्चू कडू शिवसेना कोटे से राज्य मंत्री बनाए गए हैं।

Next Stories
1 बीमार पिता से मिलने जा रहा था, नाक से नीचे खिसका मास्क तो पुलिसवालों ने गिरा गिराकर पीटा
2 डीएम साहब ने द‍िमाग का इस्‍तेमाल नहीं क‍िया- यूपी में हाइकोर्ट ने रासुका के 120 में 94 मामले गलत ठहराए
3 पत्नी को ‘क्वालिटी टाइम’ देते हैं CM शिवराज, कोरोनाकाल में यूं रखते हैं ख्याल, वैलेंटाइंस डे पर घुमाने ले गए थे वन विहार; जानें- कौन हैं साधना सिंह?
ये पढ़ा क्या?
X