ताज़ा खबर
 

Maharashtra floods & Rains: बाढ़ के बीच बच्ची ने किया सेना के जवान को सैल्यूट, कहा- ‘बहुत अच्छा काम करते हो आप’

Maharashtra floods & Rains Indian Army Rescue: महाराष्ट्र में बाढ़ के बीच सेना का रेस्क्यू अभियान जारी है। इस बीच एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसमें वह सेना की जवान की तारीफ करते हुए नजर आ रहा है।

Author सांगली | August 12, 2019 10:32 AM
महाराष्ट्र में बाढ़ के बीच सेना का रेस्क्यू अभियान जारी फोटो सोर्स- एएनआई

Maharashtra floods: महाराष्ट्र के कई हिस्से पिछले कई दिनों से भीषण बाढ़ और बारिश की चपेट में है। राज्य में बाढ़ के चलते अबबक करीब 40 लोगों की मौत हो चुकी है। इस बीच सेना (Indian Army) और एनडीआरएफ (NDRF) ने मोर्चा संभालते हुए सैकड़ों लोगों की जानें बचाई हैं। बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित सांगली और कोल्हापुर जिलों में बाढ़ की स्थिति में कुछ सुधार होता हुआ दिख रहा है। बचाव दल में एनडीआरएफ के साथ इंडियन नेवी (Indian Navy) और वायुसेना (IAF) भी शामिल है। इसी बीच एक दिलचस्प नजारा तब देखने को मिला जब एक बच्ची ने सेना के जवान के पास जाकर कहा- आप बहुत बहुत अच्छा काम करते हो। इसके बाद जवान से बच्ची से हाथ मिलाया तो तो उसने भी पलटकर इसका जवाब सैल्यूट करते हुए दिया। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है, जिसे लोग खासा पसंद कर रहे हैं।

बच्ची ने किया जवान को सैल्यूट: दरअसल, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह वीडियो बाढ़ प्रभावित सांगली के गांवबाग इलाके का बताया जा रहा है, जहां सेना के जवान रेस्क्यू के लिए तैनात हैं। इस जब रास्ते पर सेना के कुछ जवान खड़े होते हैं तो पास गुजर रही एक बच्ची दौड़कर जवान के पास आती है और कहती है- ‘आप बहुत अच्छा काम करते हो।’ यह सुनकर सेना का जवान बच्ची से तत्काल हाथ मिलाता है। जिसके बाद बच्ची पलटकर जवान को सैल्यूट करती है। यह वीडियो लोगों के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

गुजरात में जवान ने बचाई थी जान: बता दें कि इसकवे पहले गुजरात से भी बाढ़ के बीच पुलिस के जवान की बहादुरी की शानदार तस्वीर सामने आई थी। जब  गुजरात पुलिस कॉन्स्टेबल पृथ्वीराज जडेजा बाढ़ में फंसी दो बच्चियों को अपने कंधे में बिठाकर करीब डेढ़ किलोमीटर पानी में चलकर बच्चियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाते हैं। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 आजम खान पर 72 मुकदमे: लैंड माफिया के बाद होंगे हिस्ट्रीशीटर घोषित, हर वक्त रहेगी पुलिस की नजर
2 Article 370: शिवराज के बयान पर भड़के दिग्विजय सिंह बोले- शर्म आनी चाहिए, वो नेहरू के चरणों की धूल भी नहीं
3 Jammu-Kashmir and Article 370 Issue Updates: बकरीद पर जम्मू-कश्मीर में दिखी शांति, NSA अजीत डोभाल ने किया हवाई दौरा