ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र : कुएं में मां व 4 बच्चियों के शव देख दहल गया लोगों का दिल, एक महीने पहले ही हुई थी पति की मौत

महाराष्ट्र के बुलढाणा में सोमवार सुबह एक महिला और उसकी चार बेटियों के शव कुंए में मिलने से सनसनी फैल गई। लोगों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की। एक महीने पहले ही पति की मौत हुई थी। इससे महिला परेशान थी।

Author बुलढाणा | Updated: September 23, 2019 2:32 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस)

महाराष्ट्र के बुलढाणा के मालेगांव में सोमवार (23 सितंबर) की सुबह एक महिला और उसकी चार बेटियों के शव कुएं में मिले। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की। कुएं से एक साथ पांच शव निकलने का दृश्य देख लोगों के दिल दहल गए। मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महिला का नाम उज्ज्वला बबन ढोके (35) है। उसने अपनी चार बेटियों वैष्णवी बबन ढोके (9), दुर्गा बबन ढोके (7), आरूही (4) और पल्लवी (1)  के साथ कुंए में कूदकर जान दे दी।

पति की मौत और खराब आर्थिक स्थिति हो सकी है वजह : पुलिस का कहना है कि यह साफ नहीं है कि यह सामूहिक आत्महत्या है या कोई हादसा। पुलिस को पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है। ग्रामीणों का कहना है एक महीने पहले महिला के पति की जहरीली दवा खाने से मौत हो गई थी। इससे वह परेशान रहती थी। इससे उसके सामने आर्थिक संकट भी था। पुलिस का मानना है कि पति की मौत के बाद आर्थिक स्थिति का खराब होना भी वजह हो सकी है।

ढाई महीने पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना  : ढाई महीने महाराष्ट्र के बुलधाना जिले में एक महिला ने कथित रूप से अपने छह महीने की जुड़वा बच्चियों को एक कुएं में फेंककर खुद भी उसमें कूद गई थी। घटना में दोनों बच्चियों की मौत हो गई, लेकिन महिला बच गई थी। लोगों ने उसे कुंए से बाहर निकालकर अस्पताल में भर्ती कराया था।

National Hindi News, 23 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

घर में कहासुनी के बाद उठाया था कदम : पुलिस के मुताबिक महिला का घर वालों से किसी बात पर बहस हो गई थी। इससे गुस्से में आकर उसने दोनों बच्चियों को कुएं में फेंक खुद भी जान देने के लिए कूद गई। पुलिस ने बच्चियों के शव को बाहर निकलवाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

दिल्ली में चाकू से पत्नी को काट डाला : एक अन्य घटना रविवार को दिल्ली के प्रेम नगर क्षेत्र में हुई थी। इसमें एक व्यक्ति ने अपने पत्नी को चाकू भोंककर मार डाला और लाश को एक टैंक में फेंक दिया। वारदात को करने के बाद आरोपी स्वयं को पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। रिपोर्ट के मुताबिक आरोपी ने पहले अपनी पत्नी को चाकू भोंका, फिर उसके टुकड़े कर दिए। बाद में उसे अपने घर के पास सेप्टिक टैंक में डाल दिया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories