ताज़ा खबर
 

किताब और कपड़े खरीदना चाहता था किसान का बेटा, नहीं थे पैसे तो कर ली आत्महत्या

महाराष्ट्र में एक किसान के बेटे ने खुदकुशी कर ली। आत्महत्या करने से पहले किसान का बेटा तेरह वर्षीय अरबाज नबीलाल अट्टर नई किताबें और स्कूली कपड़े खरीदना चाहता था।
Author June 23, 2017 20:40 pm
किसानों की कर्मभूमि रहा पंजाब आज उनकी मरनभूमि बन रहा है।

महाराष्ट्र में एक किसान के बेटे ने खुदकुशी कर ली। आत्महत्या करने से पहले किसान का बेटा तेरह वर्षीय अरबाज नबीलाल अट्टर नई किताबें और स्कूली कपड़े खरीदना चाहता था। पुलिस ने बताया कि अरबाज के पिता महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले के कर्ज में डूबे हुए किसान हैं। वह अपने बेटे के लिए नई किताबें, नोटबुक ओर स्कूली कपड़े खरीदने में सक्षम नहीं थे। पुलिस ने बताया कि वाशी तहसील के बावी गांव में यह घटना 20 जून हुई। नौंवी कक्षा का छात्र अरबाज ने अपने पिता नबीलाल मोहम्मद अट्टर से नया शैक्षणिक सत्र शुरू होने पर नई किताबें, नोटबुक और स्कूल के कपड़े मांगे थे।

पुलिस ने बताया कि नबीलाल ने पैसे की कमी होने की वजह से इन सारी चीजों को खरीदने में अक्षमता जाहिर की। इससे परेशान होकर वह अपने खेत में गया और इमली के पेड़ से लटककर फांसी लगा ली। दूसरे किसान ने इस बारे में परिवार को बताया। पुलिस ने बताया कि नबीलाल ने एक बैंक से एक लाख रूपये का कर्ज ले रखा था और इसे चुकाने में वह अक्षम था। आगे की जांच जारी है।

महाराष्ट्र में किसानों की कर्जमाफी के मुद्दे ने काफी दिनों से जोर पकड़ा हुआ है। आंदोलन के बाद राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फणनवीस ने किसानों से मुलाकात भी की थी। लेकिन बात नहीं बनी।

देखिए संबंधित वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.