ताज़ा खबर
 

Maharashtra: किसान ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट में बीजेपी-शिवसेना पर लगाया आरोप!

महाराष्ट्र में एक किसान ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। किसान के पास से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें सत्ताधारी दल बीजेपी और शिवसेना को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया गया है।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (एक्सप्रेस फोटोः गजेंद्र यादव)

महाराष्ट्र के यवतमाल जिले में फसल खराब होने और कर्ज से परेशान होकर एक किसान ने आत्महत्या कर ली। किसान के पास से मिले कथित सुसाइड नोट में सत्ताधारी दल बीजेपी और शिवसेना को इसके लिए जिम्मेदार बताया गया है। बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने वाले किसान के पास करीब चार एकड़ जमीन थी और उसने एक स्थानीय महाजन से दो लाख रुपए का कर्ज लिया था। फिलहाल पुलिस इस कथित आत्महत्या के पीछे की असली वजह तलाश रही है।

क्या है मामला: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यवतमाल जिले के पंढरवाड़ा तहसील के पहापाल के निवासी किसान धनराज बलिराम नवहटे (52) ने अपनी लगातार खराब होती फसलों और कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली। धनराज ने अपने सुसाइड नोट में बीजेपी और शिवसेना को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है। बताया जा रहा है कि बुधवार सुबह धनराज अपनी बहन के घर गया था लेकिन अगले दिन देर शाम तक भी लौटकर नहीं आया। इसके बाद उसका शव खेतों में पाया गया। प्राथमिक जांच में धनराज के जहर खाने की पुष्टि हुई है।

National Hindi News Today LIVE: दिनभर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्या है सुसाइड नोट में: बता दें कि किसान धनराज के शव के पास कथित तौर पर एक सुसाइड नोट मिलने की बात कही जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इस सुसाइड नोट में मृतक किसान ने मौजूदा सरकार को कटघरे में खड़ा किया है और पूर्व की कांग्रेस सरकार को वर्तमान सरकार से बेहतर बताया। हालांकि पुलिस के मुताबिक अभी साबित नहीं हुआ है कि ये नोट आत्महत्या करने वाले किसान का ही है।

परिवार में ये लोग: बता दें कि मृतक किसान के परिवार में उसकी पत्नी और दो बेटियां हैं, जिनकी शादी हो चुकी है। इसके अलावा एक बेटा भी है। गौरतलब है कि यवतमाल जिला किसानों की आत्महत्या के लिए काफी सुर्खियों में रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App