ताज़ा खबर
 

Maharashtra: पालघर में 13 मिनट के अंदर 4 बार आया भूकंप, एक व्यक्ति की मौत; दहशत में लोग

पालघर में बुधवार को भी 2.8 तीव्रता का भूकंप आया था। बुधवार से जिले में सात बार भूकंप आ चुका है।

Author पालघर | July 25, 2019 3:33 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (सोर्स : फाईनेंशियल एक्सप्रेस)

महाराष्ट्र के पालघर जिले में चार बार भूकंप आने के बाद एक मकान के ढह जाने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। पालघर आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने बताया कि लगातार भूकंप आने से लोग घबरा गए हैं और वे जिले में बार बार हो रही इस प्रकार की दुर्घटनाओं को लेकर परेशान हैं। उन्होंने बताया कि दहानू और तलसारी तालुकों में देर रात एक बजकर तीन मिनट पर 3.8 और देर रात सवा एक बजे 3.6 तीव्रता का भूकंप आया।

आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख विवेकानंद कदम ने आगे बताया कि इस बीच दहानू, तलसारी और बोइसर में देर रात एक बजकर तीन मिनट से रात सवा एक बजे के बीच 2.9 और 2.8 तीव्रता के दो और भूकंप आए। ठाणे जिले में क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन कोष के प्रमुख संतोष कदम ने कहा कि दहानू के वासवलापाडा में एक मकान के ढह जाने से रिश्या मेघवले (55) की मौत हो गई। उन्होंने बताया कि पालघर में बुधवार को भी 2.8 तीव्रता का भूकंप आया था। बुधवार से जिले में सात बार भूकंप आ चुका है।

National Hindi News 25 July 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बताया जा रहा है कि इन सभी भूकंपों का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव में करीब 10 किलोमीटर गहराई में था। अधिकारी ने कहा कि भूकंप आने के दौरान बारिश होने के कारण लोगों को अपने घरों से बाहर निकलने में दिक्कत हुई। दहानू में पिछले साल नवंबर से इस प्रकार के भूकंप आ रहे हैं। इनमें से अधिकतर का केंद्र डुंडलवाड़ी गांव में था। बता दें कि हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में भी बुधवार की रात को हल्के भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि इस भूकंप में किसी के हताहत होने या जानमाल के नुकसान की कोई खबर नहीं है।

Next Stories
1 एमपी में सियासी तोड़फोड़? कम्प्यूटर बाबा का दावा- संपर्क में बीजेपी के 4 MLA, जब कहेंगे सीएम ले आऊंगा सामने
2 बाल यौन शोषण: 60 दिन में गठित होंगे स्पेशल कोर्ट, POCSO एक्ट के तहत दर्ज केस की होगी सुनवाई
3 इंडियन मुजाहिद्दीन की धमकी: कांवड़िए मुस्लिम इलाकों से गुजरे तो उड़ा देंगे बरेली स्टेशन
यह पढ़ा क्या?
X