ताज़ा खबर
 

पासी लड़की ने की लोहार से शादी तो दोनों को पेट्रोल डालकर जला डाला, कोख में दो महीने के बच्चे सहित मौत

यह प्रेम विवाह था लेकिन रुक्मणि के परिवार के ज्यादातर लोग इसके सख्त खिलाफ थे। वहीं मंगेश के परिजन शादी में शामिल हुए थे, रुक्मणि की तरफ से सिर्फ उसकी मां ने शादी में शिरकत की थी।

Coupleआग में झुलसे दंपती (एक्सप्रेस फोटो)

महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले में पासी युवती ने लोहार युवक से शादी कर ली तो परिजनों ने दोनों को पेट्रोल छिड़ककर जला डाला। इस दर्दनाक घटना में युवती की मौत हो गई। वहीं, उसकी कोख में पल रहा 2 महीने का बच्चा भी मर गया। वहीं युवक का इलाज पुणे के एक अस्पताल में चल रहा है।

19 वर्षीय रुक्मणि लोहार समुदाय की थी, जबकि उसका पति 23 वर्षीय मंगेश रणसिंह पासी समुदाय से है। रुक्मणि के दो चाचाओं सुरेंद्र भारतीय और घनश्याम सरोज को अहमदनगर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि फरार चल रहे पिता रामा भारतीय को पुलिस तलाश रही है। इलाज के दौरान दिए गए दंपती और अन्य परिजनों के बयानों के आधार जांच चल रही है। पुलिस के अनुसार घटना 1 मई को परनार तालुका के निघोज गांव में हुई थी। रुक्मणि के परिवार ने अक्टूबर 2018 में ही इनकी शादी का विरोध किया था और नुकसान पहुंचाने की धमकी दी थी।

National Hindi News, 7 May 2019 LIVE Updates: दिनभर की अहम खबरों के लिए क्लिक करें

मामले की जांच कर रहे सब-इंस्पेक्टर विजयकुमार बोथरे ने कहा, ‘यह प्रेम विवाह था लेकिन रुक्मणि के परिवार के ज्यादातर लोग इसके सख्त खिलाफ थे। वहीं मंगेश के परिजन शादी में शामिल हुए थे, रुक्मणि की तरफ से सिर्फ उसकी मां ने शादी में शिरकत की थी।’ 30 अप्रैल को पति-पत्नी के बीच किसी छोटी बात को लेकर विवाद हुआ था जिसके बाद रुक्मणि अपने मायके चली गई थी। मंगेश ने बताया कि 1 मई को रुक्मणि ने उसे लेने के बुलाया था। लेकिन जब मंगेश वहां पहुंचा तो उसके परिवार ने उसे वापस जाने देने से मना कर दिया। दोपहर के समय वहां विवाद हुआ और रुक्मणि के दो चाचाओं ने दंपती को कमरे में पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी और कमरे को बाहर से लॉक कर दिया। यह सबकुछ रुक्मणि के पिता की मौजूदगी में हुआ।’

पुलिस ने कहा, ‘दोनों की चीखें सुनकर पड़ोसी आए और उन्हें अस्पताल ले जाने में मदद की। प्राथमिक इलाज और दोनों की हालत देखने के बाद दोनों को इलाज के लिए पुणे के सासून जनरल हॉस्पिटल ले जाया गया।’ हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर अजय तावड़े ने इलाज के दौरान रुक्मणि की मौत होने की पुष्टि की, जबकि मंगेश का फिलहाल इलाज चल रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अहमदाबाद नगर निगम से पूछा- हमारे इलाके की सड़कें कब बनेंगी? जवाब मिला- वे तो कब की बन चुकीं
2 GURUGRAM: सिगरेट के पैसे मांगे तो पेट्रोल छिड़क खोखे के मालिक को जिंदा जलाया, फिल्मी स्टाइल में लगाई आग
3 जिस पटनायक पर चुनावों में करते रहे हमला, मोदी ने उनकी ही की तारीफ, बोले- नवीन बाबू ने अच्छा प्लान किया है
IPL 2020 LIVE
X