scorecardresearch

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे के मन में क्या है? शरद पवार को बताया बड़ा नेता, जमकर की तारीफ

Maharashtra: हाल ही में सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा था कि लक्जमबर्ग के पीएम ने मुझसे दावोस में मुलाकात की थी और उन्होंने मुझे बताया था कि वह पीएम मोदी के भक्त हैं।

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे के मन में क्या है? शरद पवार को बताया बड़ा नेता, जमकर की तारीफ
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Photo- ANI)

Maharashtra: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने शनिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार की जमकर प्रशंसा की। उन्होंने राजनीतिक सीमाओं से ऊपर उठकर नीति-निर्माताओं का मार्गदर्शन करने में पवार की दरियादिली का हवाला दिया। सीएम शिंदे ने कहा कि कोई भी शरद पवार (Sharad Pawar) के महत्व को नजरअंदाज नहीं कर सकता है।

सीएम शिंदे ने की Sharad Pawar की तारीफ

पुणे में वसंतदादा शुगर इंस्टीट्यूट की 46 वीं वार्षिक आम सभा की बैठक में बोलते हुए एकनाथ शिंदे ने स्वीकार किया कि वरिष्ठ नेता शरद पवार सीधे उन्हें उन मुद्दों पर ध्यान आकर्षित करने के लिए बुलाते हैं जो राज्य के हित में हैं। शिंदे ने पूर्व केंद्रीय कृषि मंत्री पवार के बारे में कहा कि सहकारिता और कृषि क्षेत्र में हमें उनके ज्ञान और अनुभव का लाभ उठाना होगा। उन्होंने कहा कि शरद पवार राज्य के सहकारी आंदोलन में एक मार्गदर्शक शक्ति भी रहे हैं।

शरद पवार के दिल में हमेशा राज्य की भलाई- Eknath Shinde

एकनाथ शिंदे ने कहा कि पवार राज्य के सबसे बड़े नेताओं में से एक थे। सीएम ने कहा कि उनके दिल में हमेशा राज्य की भलाई है। सीएम शिंदे ने शरद पवार की प्रशंसा तब की है जब जब महाराष्ट्र में एनसीपी और कांग्रेस के नेता सत्तारूढ़ भाजपा पर अपनी पार्टियों को तोड़ने और नेताओं को दूर करने की कोशिश करने का आरोप लगाते रहे। इस बीच मंत्रिमंडल विस्तार में भी देरी को लेकर शिंदे खेमे में अशांति की चर्चा है।

इसके साथ ही अपने भाषण में सीएम शिंदे ने दावोस की अपनी यात्रा पर कहा कि राज्य उनके साइन किए गए समझौता ज्ञापनों (MoU) से विभिन्न कोनों में निवेश देखेगा। दरअसल, विपक्षी दलों ने उनकी दावोस यात्रा की आलोचना करते हुए कहा था कि इससे कुछ भी ठोस नहीं निकला।

Luxembourg के पीएम मोदी भक्त- एकनाथ शिंदे

हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि लक्जमबर्ग के प्रधानमंत्री भारतीय प्रधानमंत्री के फैन हैं। उन्होंने कहा, “लक्जमबर्ग के पीएम ने मुझसे दावोस में मुलाकात की और मुझे बताया कि वह मोदी भक्त हैं। उन्होंने मेरे साथ एक फोटो क्लिक की और कहा कि इसे पीएम मोदी को दिखाना। मैं जर्मनी और सऊदी के कई लोगों से मिला और उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं पीएम मोदी के साथ हूं। मैंने कहा कि मैं उनका ही आदमी हूं।”

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 21-01-2023 at 02:54:59 pm
अपडेट