scorecardresearch

महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे को मिली जान से मारने की धमकी, बोले- मैं नहीं डरता, मुझे गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भरोसा है

Maharashtra CM Eknath Shinde: महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी मिली है।

महाराष्ट्र: सीएम एकनाथ शिंदे को मिली जान से मारने की धमकी, बोले- मैं नहीं डरता, मुझे गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भरोसा है
महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे। (फोटो सोर्स: @ians_india)

Eknath Shinde: दशहरा रैली से पहले राज्य के खुफिया विभाग को एक आत्मघाती दस्ते के माध्यम से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को रविवार (2 अक्टूबर, 2022) को जान से मारने की धमकी के बारे में जानकारी मिली है। जिसके बाद पुलिस ने चौकसी और सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है। खुफिया विभाग को मिली जानकारी के अनुसार, आत्मघाती विस्फोट के जरिए एकनाथ शिंदे की हत्या करने की साजिश रची जा रही है।

धमकी मिलने के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि वो इस तरह की धमकियों से डरने वाले नहीं हैं और न ही भविष्य में डरेंगे। इस तरह की धमकियां पहले भी मिली हैं। उन्होंने कहा कि गृह विभाग और पुलिस इस मामले पर कड़ी नजर रखे हुए हैं और इस मुद्दे से निपटने के लिए आवश्यक कदम उठा रहे हैं।

एकनाथ शिंदे ने कहा कि यह सुरक्षा से जुड़ा मामला है। गृह मंत्री और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस कानून-व्यवस्था को संभालने में काफी सक्षम हैं। गृह विभाग पूरी सावधानी बरत रहा है। अगर कोई इस तरह की हरकत करने की कोशिश करना चाहता है तो वो सफल नहीं होगा।

शिंदे के ठाणे और वर्षा स्थित आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा

राज्य के खुफिया आयुक्त आशुतोष डुम्ब्रे ने इस घटनाक्रम की पुष्टि करते हुए पीटीआई भाषा से कहा, ”विशेष सूचना के बाद हमने आवश्यक कार्रवाई की है और मुख्यमंत्री की सुरक्षा बढ़ा दी है।” उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को अतिरिक्त सुरक्षा मुहैया कराई गई है। ठाणे में शिंदे के निजी आवास और मुंबई में आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। शिंदे 5 अक्टूबर को मुंबई के एमएमआरडीए मैदान में अपनी पहली दशहरा रैली को संबोधित करने वाले हैं।

पिछले महीने भी शिंदे को मिली थी धमकी

शिंदे इस साल जून में मुख्यमंत्री बने थे, जब शिवसेना के विधायकों के विद्रोह के कारण उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली सरकार गिर गई थी। दरअसल, महीने भर पहले भी शिंदे को एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसके बारे में संदेह है कि वह नक्सलियों द्वारा भेजा गया था, जब वह शहरी विकास मंत्री थे और नक्सलवाद से प्रभावित गढ़चिरौली जिले के संरक्षक मंत्री भी थे।

वहीं शुक्रवार (30 सितंबर, 2022) को मुंबई पुलिस ने महाराष्ट्र के पूर्व उपमुख्यमंत्री और वरिष्ठ एनसीपी नेता छगन भुजबल और उनके दो सहयोगियों के खिलाफ एक व्यक्ति को जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया था।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 07:02:45 pm
अपडेट