scorecardresearch

Dussehra rally: बाला साहेब की चेयर को नमन कर शिंदे ने किया रैली का आगाज, उद्धव के भाई भी पहुंचे BKC

MMRDA Ground In Mumbai: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि असली शिवसेना किसकी है, आज इसका जवाब रैली के माध्यम से सभी को मिल गया।

Dussehra rally: बाला साहेब की चेयर को नमन कर शिंदे ने किया रैली का आगाज, उद्धव के भाई भी पहुंचे BKC
दशहरा रैली में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ में बाला साहेब ठाकरे के बेटे जयदेव ठाकरे। (फोटो सोर्स- ANI)

Maharashtra CM Eknath Shinde: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उनके गुट के नेता बीकेसी ग्राउंड में दशहरा रैली में शामिल हुए।इस दौरान शिंदे ने बालासाहेब ठाकरे की कुर्सी को नमन किया और 51 फीट ऊंची तलवार का अभिषेक किया। जिसके लिए उत्तर प्रदेश के अयोध्या से एक महंत को बुलाया गया।

मुंबई के बीकेसी मैदान में बालासाहेब ठाकरे के बेटे जयदेव ठाकरे भी शिंदे के समर्थन में आए। इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के साथ मंच साझा किया। उद्धव ठाकरे के कटप्पा कहने पर शिंदे ने पलटवार करते हुए कहा कि वो मुझे कटप्पा कहते हैं लेकिन उनको पता होना चाहिए कि कटप्पा में भी स्वाभिमान था। वो आपकी तरह से दोहरे मानदंड नहीं अपनाता था।

रैली को संबोधित करते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा कि गर्व से कहो हम हिंदू हैं। हमने बाला साहेब ठाकरे से हिंदुत्व प्राप्त किया है। इसीलिए राज्य के लोगों ने मेरा समर्थन किया है। उन्होंने कहा मुख्यमंत्री होने के बावजूद मैं साधारण कार्यकर्ता हूं। शिंदे ने कहा कि असली शिवसेना किसकी है, इसका जवाब केवल महाराष्ट्र को ही नहीं, पूरे देश को इस रैली से मिल गया है।

मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र के मतदाताओं ने आपको और बीजेपी को विधानसभा चुनाव में चुना, लेकिन आपने (उद्धव ठाकरे) कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन कर लोगों को धोखा दिया।

शिंदे ने कहा कि उद्धव कांग्रेस-एनसीपी की धुन पर नाचते रहे। उन्होंने कहा कि हमने गद्दारी नहीं की। गद्दारी तो 2019 में हुई थी। महाविकास अघाड़ी बनाकर गद्दारी की गई थी। उन्होंने कहा कि बालासाहेब के विचार हमारे साथ हैं।

शिवसेना उन शिवसैनिकों की है जिन्होंने पसीना बहाया: एकनाथ शिंदे

शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि यह आपकी (उद्धव ठाकरे) प्राइवेट लिमिटेड कंपनी नहीं है। शिवसेना उन शिवसैनिकों की है, जिन्होंने इसके लिए अपना पसीना बहाया है। आप जैसे लोगों के लिए नहीं जिन्होंने पार्टनरशिप की और उसे बेच दिया।

उद्धव ठाकरे ने एकनाथ शिंदे को बताया कटप्पा

वहीं महाराष्ट्र के पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे ने अपने गुट के नेताओं के साथ शिवाजी पार्क में रैली में एकनाथ शिंदे को कटप्पा बताया। शिंदे पर तीखा हमला बोलते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि जनता कटप्पा को कभी माफ नहीं करने वाली है। उन्होंने कहा कि साफ है कि शिवसैनिकों की गद्दी पर सिर्फ एक शिवसैनिक का ही अधिकार होगा।

ठाकरे ने कहा, ‘गद्दारी करने वालों को गद्दार ही कहा जाएगा। सभी को पता होना चाहिए कि शिवसैनिकों के पास ही असली शिवसेना की गद्दी है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उद्धव ने कहा कि भाजपा ने भी ठीक नहीं किया। उसने धोखा देने का काम किया है।

पढें राज्य (Rajya News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 05-10-2022 at 09:04:11 pm
अपडेट