ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ली MLC की शपथ, 9 लोग चुने गए निर्विरोध

दोपहर 1 बजे महाराष्ट्र विधान परिषद के सभापति रामराजे निंबालकर ने ठाकरे को विधान परिषद सदस्य पद की शपथ दिलाई। ठाकरे को मिलकर 9 एमसीएल निर्विरोध चुने गए थे। सभी को निंबालकर ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने विधान परिषद सदस्य के पद की शपथ ली। (pc – ANI)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सोमवार को विधान परिषद सदस्य के पद की शपथ ली। दोपहर 1 बजे दक्षिण मुम्बई स्थित विधान भवन में महाराष्ट्र विधानपरिषद के अध्यक्ष रामराजे निम्बाल्कर ने ठाकरे और 14 मई को निर्विरोध चुने गए अन्य आठ लोगों को शपथ दिलाई। इन में  4 बीजेपी, 2 शिवसेना, 2 एनसीपी और 1 कांग्रेस के एमएलसी हैं।

 उद्धव ठाकरे के अलावा विधान परिषद की उपसभापति नीलम गोरे (शिवसेना), भाजपा के रणजीत सिंह मोहिते पाटिल, गोपीचंद पाडलकर, प्रवीण दटके और रमेश कराड , राकांपा के शशिकांत शिंदे और अमोल मितकरी तथा कांग्रेस के राजेश राठौड़ ने शपथ ली। ये नौ सीटें 24 अप्रैल को खाली हुई थीं।

उद्धव ठाकरे 27 को बतौर मुख्यमंत्री अपना 6 महीने का कार्यकाल पूरा कर रहे हैं लेकिन किसी भी सदन के सदस्य ना होने के कारण महाराष्ट्र में संवैधानिक संकट खड़ा हो गया था। कोरोना संक्रमण के कारण होने वाले एमएलसी चुनाव को पहले रद्द किया गया था।

Coronavirus Live update: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट….

शिवसेना अध्यक्ष इस चुनाव के साथ पहली बार विधायक बने हैं। उन्होंने पिछले साल 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी और उनके लिए 27 मई से पहले विधानमंडल के दोनों सदनों में से किसी एक का सदस्य बनना जरूरी था। ठाकरे के बेटे आदित्य भी विधानसभा के सदस्य हैं और तीन पार्टी की गठबंधन सरकार में मंत्री भी हैं।

बता दें कोरोना के चलते विधानपरिषद के चुनाव टल गए थे। फिर महाराष्ट्र के गवर्नर भगत सिंह कोश्यारी ने विधानपरिषद के चुनाव जल्दी करवाने के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग को चिठ्ठी लिखी थी। जिसके बाद केंद्रीय चुनाव आयोग ने फैसला लेते हुए महाराष्ट्र विधान परिषद का चुनाव करवाने को हरी झंडी दी थी।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। राज्य में 33053 लोग कोरोना महामारी के चलते बीमार हो चुके हैं। इसमें से 7688 लोग ठीक हो गए हैं, वहीं, अब तक 1198 लोगों की जान गई है। मध्य प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 4977 पहुंच गई है। इसमें से 248 लोगों की मौत हुई है।

Coronavirus/COVID-19 और Lockdown से जुड़ी अन्य खबरें जानने के लिए इन लिंक्स पर क्लिक करें: Lockdown 4.0 Full Update: 14 दिन के लिए और बढ़ा देश में लॉकडाउन, अब 3 के बजाय 5 होंगे जोन्स; प्लेन-ट्रेन व मेट्रो रहेगी बंद Lockdown 4.0 Guidelines में किन चीजों को मंजूरी और किन्हें नहीं, देखें डिटेल में कोरोना, लॉकडाउन की मार: ‘घर पर पड़ी है पति की लाश, बस पहुंचा दो गांव’, दिल्ली में फंसी महिला का दर्द मजदूरों का मुद्दाः मोदी सरकार पर बरसे RSS से जुड़े संगठन के नेता, बोले- श्रमिकों को मारोगे भी, फिर रोने भी न दोगे MyGov.in COVID-19 Trackers: इन 13 तरीकों से पा सकते हैं Corona से जुड़ी आधिकारिक जानकारी। IRCTC: मरीजों, बुजुर्गों को लाने-ले-जाने को स्टेशन पर मिलती है बैट्री कार, जानें कैसे

Next Stories
1 Lockdown 4.0 Update: कर्नाटक में महाराष्ट्र समेत 4 राज्यवासियों की एंट्री 31 मई तक बैन, CM ने दी दुकानें खोलने की छूट, बस भी चलेंगी
2 औरेया कांड के बाद UP प्रशासन ने लाशों के साथ ट्रकों से भेजे मजदूर, झारखंड CM बोले- ये अमानवीय है
3 प्रवासी मजदूरों पर ‘ओछी राजनीति’ न करें Congress नेता- CM योगी आदित्यनाथ का पलटवार
ये पढ़ा क्या?
X