ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र बीजेपी के दिग्गज नेता एकनाथ खडसे जॉइन करेंगे एनसीपी, करप्शन के आरोपों में गई थी कुर्सी

भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। खडसे ने लिखा कि वह व्यक्तिगत कारणों से यह इस्तीफा दे रहे हैं।

Maharashtra, maharashtra bjp, bjp leader eknath khadse, NCP,एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी कुछ दिन पहले एकनाथ खडसे की तारीफ की थी। (फाइल फोटो)

भाजपा के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे एनसीपी में शामिल होंगे। एनसीपी नेता और महाराष्ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि  मुझे सूचित किया गया है कि भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने अपनी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। हमने उसे एनसीपी में प्रवेश देने का फैसला किया है। उन्हें शुक्रवार को औपचारिक रूप से एनसीपी में शामिल किया जाएगा।

पाटिल ने कहा कि एकनाथ खडसे ने वर्षों से महाराष्ट्र में भाजपा को बढ़ाने में मदद की। उनके आने से एनसीपी को राज्य में मजबूती मिलेगी। इससे पहले भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल को पत्र लिखकर पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। खडसे ने लिखा कि वह व्यक्तिगत कारणों से यह इस्तीफा दे रहे हैं। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद 2016 में तत्कालीन भाजपा सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा देने बाद से ही खडसे नाराज चल रहे थे।

खडसे ने बुधवार को कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने मेरी जिंदगी तबाह कर दी। मैंने चार साल मानसिक तनाव में गुजारे। मैंने अपने भाषणों में बार-बार कहा कि आप मुझे पार्टी से बाहर कर रहे हैं। मुझे भाजपा छोड़ने का दुख है लेकिन मेरे पास कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने कहा कि मुझे बलात्कार के झूठे आरोप में फंसाने की कोशिश की गई।

पिछले कुछ दिनों से ही खडसे के भाजपा छोड़ने और शरद पवार नीत पार्टी में शामिल होने की खबरें चर्चा में थी। इससे पहले मंगलवार को एकनाथ खडसे के अगले कुछ दिनों में एनसीपी में शामिल होने की अटकलों को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को कहा कि इस तरह के ‘मुहूर्त’ की बातें रोज की जाती हैं।

सोमवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि खडसे पहले विपक्ष के नेता थे और उन्होंने राज्य में भाजपा के निर्माण में बहुत बड़ी भूमिका निभाई। इससे पहले महाराष्ट्र में भाजपा के सत्ता में आने में विफल रहने के बाद खडसे उन नेताओं के एक वर्ग में शामिल थे जो खुले तौर पर देवेंद्र फडणवीस की आलोचना कर रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मेनिफेस्टो लॉन्च कर चिराग बोले, नीतीश जीते तो हार जाएगा बिहार, होगी बर्बादी
2 बिहार चुनाव: यादव बहुल पालीगंज में चिराग पासवान की LJP ने बढ़ाई एनडीए की मुश्किल
3 उच्च शिक्षण संस्थाओं में महिलाओं को आरक्षण, 12वीं में टॉपर छात्राओं को देंगे स्कूटी; बिहार में कांग्रेस ने जारी किया घोषणापत्र
यह पढ़ा क्या?
X