ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्रः रत्नागिरी की केमिकल फैक्ट्री में लगातार 1 के बाद 1 विस्फोट, आग; 4 की मौत

घटना की जानकारी पर आनन-फानन में वहां दमकल का दस्ता पहुंचा था। कुछ टीवी रिपोर्ट्स में बताया गया कि यह घटना सुबह आठ बजे के आसपास की है। सूत्रों की मानें तो घायलों और मृतकों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है।

Ratnagiri factory blast, Maharashtra news, हादसा, रत्नागिरी फैक्ट्री, रत्नागिरी कंपनी में ब्लास्ट, other cities News, other cities News in Hindi, Latest other cities News, other, jansattaतस्वीर का इस्तेमाल प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है। (express photo)

महाराष्ट्र के रत्नागिरी में शनिवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। यहां के खेड़ तालुक में केमिकल फैक्ट्री में एक के बाद एक धमाके हुए, जिससे अचानक आग लग गई। दुर्घटना में चार लोगों के मारे जाने की खबर है, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है।

हादसे की जानकारी पर आनन-फानन में वहां दमकल का दस्ता पहुंचा था। कुछ टीवी रिपोर्ट्स में बताया गया कि यह घटना सुबह आठ बजे के आसपास की है। सूत्रों की मानें तो घायलों और मृतकों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है। फिलहाल इस घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। लेकिन कहा जा रहा है कि फैक्ट्री में बॉयलर ब्लास्ट होने की वजह से ही यह हादसा हुआ। बहरहाल घटना की सटीक वजह का पता लगाया जा रहा है।

पुलिस के मुताबिक, फैक्ट्री में दो विस्फोट सुने गए। बताया कि दमकल और पुलिस कर्मियों ने कंपनी के अंदर फंसे करीब 40 अन्य कर्मचारियों को सही-सलामत बाहर निकाला। जहां घायलों को नजदीकी सिविल अस्पताल ले जाया गया, वहीं गंभीर जख्मी लोगों को मुंबई रेफर किया गया है। आग पर काबू पा लिया गया है।

बता दें कि कुछ महीने पहले ही महाराष्ट्र के धुले जिले के वहाड़ी में भी एक केमिकल फैक्ट्री में विस्फोट होने से 13 लोगों की मौत हो गई थी और 58 लोग बुरी तरह से घायल हो गए थे। इस बेहद दुखद घटना में मरने वालों के परिजनों को सरकार की ओर से 5-5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी गई थी।

Next Stories
1 सुवेंदु अधिकारी बोले- मोदी का विरोध मतलब भारत माता का विरोध, बिना वैक्सीन लिए बच नहीं सकते
2 बंगाल चुनावः न देखना चाहते PM मोदी का चेहरा, न चाहिए दंगाई, लुटेरे और दुर्योधन- बोलीं CM ममता
3 बंगालः TMC ने 4 सीट पर बदले उम्मीदवार; शुभेंदु का वार- चुनाव में ‘पाकिस्तानियों व घुसपैठियों’ का प्रयोग कर रहीं CM
ये पढ़ा क्या?
X