ताज़ा खबर
 

Maharashtra Assembly Election 2019: उद्धव ठाकरे बोले- साथ लड़ेंगे बीजेपी-शिवसेना, 2 दिन में होगा सीटों का ऐलान

Maharashtra Assembly Election 2019: शिवसेना के सचिव अनिल देसाई ने एक टीवी चैनल को बताया कि गठबंधन की घोषणा भाजपा प्रमुख अमित शाह की 22 सितंबर को मुंबई यात्रा के दौरान या उसके बाद की जाएगी।

Author मुंबई | Updated: September 20, 2019 6:51 PM
उद्धव ठाकरे व अमित शाह।(फाइल फोटो)

Maharashtra Assembly Election 2019: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा है कि शिवसेना और भाजपा अगले महीने होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव मिलकर लड़ेंगे और सीटों के बंटवारे पर फैसला अगले दो दिन में हो जाएगा। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ एक बैठक के बाद ठाकरे ने कहा‘फॉर्मूले’पर लोकसभा चुनावों के दौरान फैसला हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव मिलकर लड़ा था।

22 सितंबर के बाद होगी सीटों की घोषणा: उन्होंने कहा ये रिपोर्ट मीडिया ने फैलाई है कि दोनों दलों में प्रत्येक दल 135 सीटों पर लड़ेगा। बैठक से पहले शिवसेना के सचिव अनिल देसाई ने एक टीवी चैनल को बताया कि गठबंधन की घोषणा भाजपा प्रमुख अमित शाह की 22 सितंबर को मुंबई यात्रा के दौरान या उसके बाद की जाएगी।

National Hindi News, 20 September 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

महाराष्ट्र में 288 सीटों पर होना है चुनाव: देसाई ने मीडिया में आई इस रिपोर्ट पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया कि शिवसेना 126 सीटों पर और भाजपा 162 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। महाराष्ट्र में कुल 288 विधानसभा सीटें हैं। देसाई ने कहा कि सीटों के बंटवारे के बारे में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस मिलकर तय करेंगे।

 

संजय राउत ने कहा 50-50 फार्मूले का सम्मान करना होगा: शिवसेना के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री दिवाकर राओते ने हाल ही में कहा था कि अगर शिवसेना को 50 प्रतिशत सीटें नहीं मिलीं तो गठबंधन टूट जाएगा। इसके कुछ दिन बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा भाजपा को 50-50 फॉर्मूले का सम्मान करना चाहिए, जिसके बारे में शाह और फड़णवीस की मौजूदगी में निर्णय होगा।

2014 में भी नहीं बनी थी सहमति: महाराष्ट्र में 2014 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा और शिवसेना के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर सहमति नहीं बन सकी थी और उन्होंने अलग-अलग चुनाव लड़ा। हालांकि, चुनाव के बाद शिवसेना ने भाजपा को समर्थन दिया और सरकार में शामिल हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 जाधवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों पर भड़के बाबुल सुप्रियो, कहा- मुझ पर हमला करने वाले ‘कायर’
2 रांची में 7 घंटे गुल रही बिजली, सोशल मीडिया पर फूटा कैप्टन कूल की पत्नी साक्षी का गुस्सा, कही यह बात
3 प्रयागराज: रिक्शा ट्रॉली में 50 किमी दूर ले जाना पड़ा पत्नी का शव, जिला अस्पताल ने नहीं दी एंबुलेंस