ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्रः भिवंडी में ढही इमारत, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई 10, कुछ के मलबे में फंसे होने की आशंका

अधिकारी ने बताया कि बचाव कर्मियों ने इमारत के मलबे से एक बच्चे को निकाला है और उसे पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Author Edited By आकाश तिवारी मुंबई | Updated: September 21, 2020 9:33 AM
Maharashtra Building Collapse, 10 Died, Building Collapseएक निकाय अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल परिसर स्थित इमारत तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर गिर गई।

कोरोना के दौर में जहां पूरा देश हादसों से गुज़र रहा है वहां एक और हादसे ने दस्तक दी। दरअसल, महाराष्ट्र के भिवंडी नगर में सोमवार तड़के तीन मंजिला एक इमारत गिरी, जिसमें 10 व्यक्तियों की मौत हो गई और कुछ और के मलबे में फंसे होने की आशंका है। यह जानकारी समाचार एजेंसी एएनआई को पुलिस ने दी।

मिली जानकारी के अनुसार यह मामला मुम्बई से सटे भिवंडी के धामनकर नाका के पास पटेल कंपाउंड की इमारत का है। हादसा सुबह 3 बजकर 40 पर हुआ जहां पूरी की पूरी 3 मंजिला इमारत ज़मीन में समा गई। स्थानीय लोगों की मदद से कई लोगों को रेसक्यू कराया गया।

पुलिस ने बताया कि यह इमारत आज तड़के धराशायी हो गई। खोज एवं बचाव कार्य जारी है। एक निकाय अधिकारी ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि धमनकर नाका के पास नरपोली में पटेल परिसर स्थित इमारत तड़के तीन बजकर 40 मिनट पर गिर गई। हादसे के समय उसमें रहने वाले लोग सोये हुए थे।

उन्होंने बताया कि इमारत में रहने वाले करीब 20 व्यक्तियों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम मौके पर पहुंच गई है।

अधिकारी ने बताया कि बचाव कर्मियों ने इमारत के मलबे से एक बच्चे को निकाला है और उसे पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मामले को तुरंत संज्ञान में लेते हुए राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ टीम को घटनास्थल पर तैनात किया। हादसे की सूचना के बाद ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों सेवा बल राहत बचाव कार्य में जुटे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 RJD के नए पोस्टर्स में सिर्फ तेजस्वी और तेज प्रताप यादव, BJP ने घेरा तो बोली पार्टी- आडवाणी-जोशी को जीते जी क्यों किनारे कर दिया?
2 बेटे का फर्ज निभा रहे चिराग नहीं कर पा रहे बिहार चुनाव की तैयारी, तीन हफ्ते से अस्पताल में हैं पिता रामविलास पासवान
3 Bihar Election: राजद के पोस्टर से गायब हो गए लालू और राबड़ी, फोटो हटाने पर पार्टी ने दिया ये जवाब
IPL 2020 LIVE
X