ताज़ा खबर
 

महाराष्ट्र सरकार अंतरराष्ट्रीय रोगियों के इलाज के लिए दिशा निर्देश लाएगी

दुनिया की सबसे भारी महिला माने जाने वाली म्रिस निवासी ईमान अहमद का यहां के एक अस्पताल में इलाज के बाद विवाद पैदा होने के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय रोगियों से निपटने के लिए दिशानिर्देश लाने का फैसला किया है।

Author मुंबई | May 6, 2017 3:56 AM
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (File Photo)

दुनिया की सबसे भारी महिला माने जाने वाली म्रिस निवासी ईमान अहमद का यहां के एक अस्पताल में इलाज के बाद विवाद पैदा होने के मद्देनजर महाराष्ट्र सरकार ने अंतरराष्ट्रीय रोगियों से निपटने के लिए दिशानिर्देश लाने का फैसला किया है। स्वास्थ्य मंत्री दीपक सावंत ने कहा, ‘‘सर्जरी के बाद जिस तरह से ईमान का वजन घटा है वह हमारे लिए एक गर्व का क्षण है। निश्चित तौर पर राज्य में मेडिकल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए यह एक शानदार उदाहरण है। लेकिन हमने इस मामले में कई चीजें सीखी हैं। मुझे एक मानक संचालन कार्यप्रणाली (एसओपी) की जरूरत महसूस हो रही है जो चीजों को नकारात्मक होने से रोकेगा। सावंत ने आज अधिकारियों को इस सिलसिले में एक नोट तैयार करने का भी निर्देश दिया जो सभी अस्पतालों को जारी किया जा सकता है।

गौरतलब है कि ईमान को जब 11 फरवरी को वजन घटाने की यहां सैफी अस्पताल द्वारा सर्जरी के लिए लाया गया था उनका वजन 498 किलोग्राम था। अस्पताल ने उन्हें अपने यहां से छुट्टी देने के दिन उनका वजन 170 किलोग्राम बताया था। पिछले कुछ हफ्तों में उनके इलाज के दौरान उनकी बहन शाइमा सलीम ने आरोप लगाया कि सैफी अस्पताल और डॉ मुफ्फजल लकड़ावाला ने चिकित्सीय देखभाल में लापरवाही बरती। लकड़ावाला के नेतृत्व वाली टीम ने ही ईमान का इलाज किया था। ईमान को कल आबू धाबी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App