ताज़ा खबर
 

उप्र: मैगी नूडल्स पर 35 लाख रुपए का जुर्माना

उत्तर प्रदेश में मैगी नूडल्स निर्माता कंपनी नेसले इंडिया एक बार फिर चर्चा में है।

Author शाहजहांपुर | Updated: November 29, 2017 10:43 PM

उत्तर प्रदेश में मैगी नूडल्स निर्माता कंपनी नेसले इंडिया एक बार फिर चर्चा में है। शाहजहांपुर की अपर जिला मजिस्ट्रेट की अदालत ने मंगलवार को मैगी नूडल्स में घातक रासायनिक मिश्रण की पुष्टि होने पर कंपनी के खिलाफ 35 लाख रुपये और वितरक पर 17 लाख रुपये का जुर्माना किया है। अपर जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) जितेन्द्र कुमार शर्मा की अदालत ने मंगलवार को एक अहम फैसले में मैगी नूडल्स में घातक रसायन का मिश्रण अधिक मात्रा में पाए जाने की पुष्टि होने पर निर्माता कंपनी, नेसले इंडिया के खिलाफ 35 लाख रुपये और उसके वितरक पर 17 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों खाद्य एवं औषधि विभाग द्वारा पांच दुकानदारों के यहां से लिए गए मैगी नूडल्स के नमूने प्रयोगशालाओं में जांच के लिए भेजे गए थे, जिसकी रपट में घातक रसायन का अधिक मिश्रण पाए जाने की पुष्टि हुई।

अपर जिला मजिस्ट्रेट जितेन्द्र कुमार शर्मा ने बुधवार को बताया, “मैगी नूडल्स खुले बाजार में बिक रही है और बच्चे इसे बड़े चाव से खा रहे हैं। विभिन्न प्रयोगशालाओं से मिली जांच रपट में मैगी नूडल्स में हानिकारक रसायन का मिश्रण पाया गया है, जो बच्चों के स्वास्थ्य के लिए बेहद घातक सिद्ध होगा। बाजार में इसकी बिक्री रोकने के लिए शासन को लिखा जाएगा।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 महिलाओं को घर के भीतर व बाहर प्रदूषण का शिकार होना पड़ता है: अनुप्रिया
2 मुंबई एयरपोर्ट पर ISIS का खत मिलने से फैली सनसनी, हमले की धमकी दी
3 नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर चली ‘शॉटगन’, कहा- गुजरात चुनावों को लेकर बीजेपी में दिख रही घबराहट
ये पढ़ा क्‍या!
X