ताज़ा खबर
 

तलाक के बाद बीवी को गुजारा भत्ता देने के लिए यह व्यक्ति बेचना चाहता है अपनी किडनी

शादी के बाद उसकी पत्नी ने बीए, पीजी, कंप्यूटर में डिप्लोमा और बीएड किया।

चित्र का इस्तेमाल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है।

मध्य प्रदेश का यह व्यक्ति तलाक के बाद अपनी पत्नी को गुजारा भत्ता देने के लिए अपनी किडनी बेचने के लिए खरीददार की तलाश कर रहा है। इस व्यक्ति का नाम प्रकाश अहीरवार है जो कि विदिशा का रहने वाला है। पेशे से प्लंबर प्रकाश ने अपनी किडनी बेचने के लिए एक विज्ञापन दिया है और साथ ही शहर के कई जगहों पर किड़नी बेचने के पोस्टर भी लगाए गए हैं। प्रकाश के अनुसार बीवी को तलाक देने के बाद उसे हर महीने 2,200 रुपए देने के लिए उसके पास अपनी किडनी बेचने के अलावा कोई और विकल्प नहीं है। इंडिया टुडे के अनुसार साल 2002 में प्रकाश की शादी हुई थी। जब उसकी शादी हुई थी तब प्रकाश की पत्नी आठवीं कक्षा में थी।

प्रकाश ने बताया कि वह अभी भी अपनी पत्नी से बहुत करता है। प्रकाश ने बताया कि उसने अपनी पत्नी के ऊपर हर प्रकार का खर्चा किया। प्रकाश ने कहा कि शादी के बाद मैंने उससे कहा कि वह आगे पढ़ाई करे और उसका सारा खर्चा वह उठाएगा। शादी के बाद उसकी पत्नी ने बीए, पीजी, कंप्यूटर में डिप्लोमा और बीएड किया। इसके बाद वह एक प्राइवेट फर्म में काम करने लगी और एक दिन अचानक वह मुझे छोड़कर चली गई। मुझे छोड़कर जाने के बाद उसने कोर्ट में तलाक के लिए याचिका दाखिल की। यह सब साल 2015 में हुआ।

कोर्ट के आदेश का पालन करने के लिए मेरे पास अपनी पूर्व पत्नी को गुजारा भत्ता देने के लिए केवल अपनी किडनी बेचने का रास्ता बचता है। बता दें कि प्रकाश की पत्नी ने कोर्ट में तलाक के लिए याचिका डालते हुए कहा था कि उसके पास जीवन बसर करने के लिए कुछ भी नहीं है। प्रकाश ने बताया कि उसने अपने पूर्वजों की जमीन बेचकर विदिशा में दो मंजिला इमारत बनाई थी जो कि अब उसकी बीवी को ही दे दी गई है। अब प्रकाश के पास रहने के लिए कोई जगह नहीं है। वहीं प्रकाश की बीवी ने दावा किया कि गुजारा भत्ता न देने के लिए वह इस प्रकार के हथकंडे अजमा रहा है।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App