ताज़ा खबर
 

भेदभाव: सवर्ण मंत्री ने स्टील की थाली में किया भोजन, पर दलित विधायक ने पत्तल में खाया!

भाजपा विधायक जाटव इस फोटो को वायरल किए जाने को 'राजनीतिक हथकंडा' बता रहे हैं।

Author Updated: December 10, 2017 9:52 PM
भाजपा के दलित विधायक गोपीलाल जाटव। इन्होंने इसे विपक्ष का ‘राजनीतिक हथकंडा’ बताया है।

मध्य प्रदेश में रविवार को सोशल मीडिया पर डाली गई एक तस्वीर ने हलचल मचा दी है। इस तस्वीर में परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह और विदिशा के जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह स्टील की थाली में भोजन कर रहे हैं, जबकि दलित विधायक गोपीलाल जाटव पत्तल में भोजन कर रहे हैं। इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर डाले जाने का मकसद भले ही भेदभाव दिखाना रहा हो, लेकिन भाजपा विधायक जाटव इस फोटो को वायरल किए जाने को ‘राजनीतिक हथकंडा’ बता रहे हैं। उनके मुताबिक, तोरण सिंह के अचानक आने पर उन्होंने अपनी स्टील की थाली उनकी ओर बढ़ा दी, क्योंकि वे अतिथि थे। उसके बाद कई लोगों ने पत्तल में ही खाना खाया।

बताया गया है कि शुक्रवार को परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह और विदिशा जिला पंचायत के अध्यक्ष तोरण सिंह के साथ अशोकनगर से विधायक गोपीलाल जाटव एक कार्यक्रम में साथ थे। सभी के लिए एक स्थान पर भोजन की व्यवस्था थी। एक टेबल पर तीन लोगों के खाना खाते हुए एक तस्वीर रविवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुई। इस तस्वीर में मंत्री और जिला पंचायत अध्यक्ष दोनों ‘सिंह’ तो स्टील की थाली में खाना खा रहे हैं, वहीं जाटव पत्तल में खाना खाते हुए दिख रहे हैं। मंत्री-विधायक के लिए किए गए आयोजन में दो ही थालियों का प्रबंध हो सका, यह विश्वास के लायक नहीं है।

इस तस्वीर के वायरल होने पर जाटव से संपर्क किया गया, तो उन्होंने आईएएनएस को बताया, “पहले मैं और भूपेंद्र सिंह ही थे, इसीलिए दो थाली आई थीं, तभी विदिशा के जिला पंचायत अध्यक्ष तोरण सिंह आ गए। वे हमारे अतिथि थे, इसलिए मैंने थाली उनकी ओर बढ़ा दी। मैंने अपने लिए पत्तल मांगी और उसी पर भोजन किया।”

जाटव का कहना है कि उन्होंने अकेले नहीं, उस मौके पर मौजूद तमाम अधिकारियों ने भी पत्तल में खाना खाया था। कुछ लोग भ्रम फैलाने की कोशिश में लगे हैं और उन्हीं लोगों ने यह फोटो वायरल किया है। इसके जरिए कांग्रेस भी लाभ पाना चाहती है। जाटव ने आगे कहा, “हमारे संगठन और आरएसएस में हमें सिखाया जाता है, अतिथि देवो भव। उसी के तहत मैंने तोरण सिंह का स्वागत किया।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 7 हजार रुपये में 3 बच्चों को खरीदने वाला बाबा भाई-बहनों के सामने करता था मासूम से बलात्कार
2 मध्य प्रदेश: बाबरी विध्वंस पर जुलूस निकाल रहे विहिप-बजरंग दल कार्यकर्ता पर पथराव, भड़क गई हिंसा
3 अन्ना हजार ने किया दूसरी क्रांति का आह्वान, लड़ेंगे जल जंगल जमीन की लड़ाई
ये पढ़ा क्‍या!
X