ताज़ा खबर
 

कांग्रेस सांसद ने सदन में गाया गाना, “सभापति” बोले- आप तो एकदम पेशेवर गायक की तरह गाते हैं

ऑस्कर के गाना गाने के बाद जयराम रमेश भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने उनकी जमकर तारीफ की।

Author नई दिल्ली | April 8, 2017 10:25 am
चर्चा के दौरान ही एकदम से ऑस्कर ने तुलु भाषा में गाना शुरु कर दिया। (Agency File Photo)

राज्यसभा में कांग्रेस सांसद ने गाना गाकर लोगों की वाहवाही लूटी। हम बात कर रहे हैं मनमोहन सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे ऑस्कर फर्नांडिस की। ऑस्कर ने तुलु भाषा में गाना गाया जिसके बाद सभापति ने उनकी तारीफ करते हुए कहा कि आप तो बिलकुल पेशेवर गायक की तरह गाना गाते है। दरअसल राज्यसभा में नीजि सदस्यों के बिल को लेकर चर्चा चल रही थी जिसमें कर्नाटक की तुलु और कोडवा भाषा को संविधान के आठवीं सूची में सम्मिलित करने की बात कही जा रही थी। चर्चा के दौरान एकदम से ऑस्कर ने तुलु भाषा में गाना शुरु कर दिया। इसके बाद राज्यासभा के कई सदस्यों ने ऑस्कर के गाने की तारीफ की और सभापति सुखेंदू शेखर रॉय ने कहा कि आप बहुत अच्छा गाते हैं जैसे कि कोई पेशेवर गायक गाता है।

ऑस्कर ने कहा कि मेरे साथी सांसद जयराम रमेश मुझे तुलु भाषा में बोलने के लिए उत्तेजित कर रहे थे इसलिए उन्होंने फैसला किया कि वे इस भाषा में गाना गाएंगे। ऑस्कर कर्नाटक के उडुपी इलाके के रहने वाले हैं। ऑस्कर ने बताया कि यह गाना मैं बचपन से गाता आ रहा हूं। इसका मतलब भैंसो के वजूद को बयां करता है। ऑस्कर के गाना गाने के बाद जयराम रमेश भी काफी प्रभावित हुए और उन्होंने उनकी जमकर तारीफ की।

वहीं दूसरी तरफ लोकसभा सभापति सुमित्रा महाजन भी महिलाओं की प्रशंसा करने के लिए कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहतीं। महाजन की किताब मातोश्री का लोकापर्ण 11 अप्रैल को किया जाएगा, जिसमें उन्होंने इंदौर की महारानी अहिल्या बाई होल्कर के जीवन और बलिदान को व्यक्त किया है। इसके बाद अहिल्या बाई होल्कर की कहानी पर आधारित एक नाटक प्रस्तुत किया जाएगा। इसका आयोजन इंदौर के थियेटर समूह द्वारा पार्लियामेंट लाइब्रेरी बिल्डिंग में किया जाएगा। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी भी उपस्थित रहेंगे। सुमित्रा महाजन ने कहा कि मालवा साम्राज्य जो कि पहले इंदौर का भाग हुआ करता था, वहां पर आहिल्या बाई मराठा की रानी थी। महाजन ने कहा कि अहिल्या बाई मेरी प्रेरणा हैं, जिन्होंने अपने साम्राज्य को मुस्लिम आक्रमणकारियों से बचाने के लिए जी-तोड़ कोशिश की थी।

देखिए वीडियो - लोकसभा में हो रहे हंगामे पर स्पीकर सुमित्रा महाजन बोलीं- “सदन सही से चले, यही कोशिश करती हूं''

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App