ताज़ा खबर
 

खुदकुशी के दिन भय्यू महाराज ने आयुषी को दी थी केसरिया रंग की साड़ी, जानिए मुलाकात और शादी का किस्‍सा

भय्यू महाराज की खुदकुशी मामले में अभी पुलिस की जांच किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। लेकिन बताया जा रहा है कि उनकी दूसरी पत्‍नी से उनके संबंधों के एंगल पर भी जांच चल रही है। भय्यू महाराज ने अप्रैल 2017 में आयुषी से दूसरी शादी की थी।

पत्नी डॉ. आयुषी के साथ आध्यात्मिक गुरु भैय्यूजी महाराज (फोटो सोर्स- वीडियो स्क्रीनशॉट)

मॉडल संत कहे जाने वाले भय्यू महाराज की खुदकुशी मामले में अभी पुलिस की जांच किसी नतीजे पर नहीं पहुंची है। लेकिन बताया जा रहा है कि उनकी दूसरी पत्‍नी से उनके संबंधों के एंगल पर भी जांच चल रही है। भय्यू महाराज ने अप्रैल 2017 में आयुषी से दूसरी शादी की थी। वह खुद हमेशा सफेद कपड़ों में रहते थे, लेकिन केसरिया रंग उन्‍हें काफी पसंद था। बताया जाता है कि जिस दिन (12 जून) उन्‍होंने खुदकुशी की, उस दिन भी पत्‍नी को इसी रंग की साड़ी पहनने के लिए दी थी। आयुषी वही साड़ी पहन कर ही डिग्री लेने यूनिवर्सिटी गई थीं। महाराष्ट्र की रहने वाली आयुषी इंदौर में मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए आईं थीं। उन दिनों आयुषी इंदौर के हॉस्टल में रहती थीं। भय्यू जी से उनका पहला परिचय अन्ना आंदोलन के समय हुआ था। आयुषी के पिता पांच भाई थे। सभी भय्यू जी के प्रति श्रद्धा रखते ​थे। पढ़ाई पूरी करने के बाद आयुषी को भय्यू जी के आश्रम में सोशल मीडिया मैनेजर का काम मिल गया।

आयुषी दिन में ​करीब पांच घंटे भय्यू जी की मां के साथ ​बिताया करती थीं। ये उनकी ड्यूटी का हिस्सा था। आयुषी उन्हें बाई कहा करती थीं। बाई को भी धीरे-धीरे आयुषी का साथ अच्छा लगने लगा। वहीं भय्यू जी की बड़ी बहन, जिन्हें आयुषी ‘अक्का’ कहा करती थीं, से भी उनका तालमेल अच्छा होने लगा। धीरे-धीरे दोनों के बीच नियमित बातचीत शुरू हो गई। एक दिन अक्का ने आयुषी से पूछा कि क्या वह भय्यू जी से शादी करेंगी? आयुषी ने इसके लिए वक्त मांगा। इस दौरान आयुषी के संबंध बाई और अक्का दोनों से मजबूत होते रहे। करीब पांच महीने बाद आयुषी ने शादी के लिए हां कह दी। शादी के लिए हां कहते ही आयुषी ने हॉस्टल छोड़ दिया और भय्यू जी के आश्रम में ही रहना शुरू कर दिया। इसके बाद आयुषी और भय्यू जी विवाह सूत्र में बंध गए। आयुषी ने भय्यू महाराज से मुलाकात और शादी का यह किस्‍सा उनकी मौजूदगी में एक इंटरव्‍यू में सुनाया था।

बताया जाता है कि आयुषी से शादी भय्यू महाराज की बेटी कुहू को रास नहीं आई। इन्हीं दोनों के बीच का तनाव ही कथित तौर पर भय्यू जी की आत्महत्या का कारण बन गया। वैसे पुलिस का कहना है कि करीब 85 फीसदी जांच पूरी हो चुकी है। सात दिन में 20 से भी ज्‍यादा लोगों के बयान लिए गए हैं। हालांकि, अभी भी पुलिस किसी ठोस नतीजे पर पहुंची है या नहीं, यह नहीं बता रही है। वह पारिवारिक कलह को तो वजह मान रही है, पर उन हालात के बारे में अभी पुख्‍ता निष्‍कर्ष नहीं निकाल सकी है जिनके चलते भय्यू महाराज ने कनपटी पर रिवॉल्‍वर रख गोली मार ली।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App