ताज़ा खबर
 

शादी मंडप में दूल्हे ने मांगी बुलेट और समधी ने दो लाख रुपये दहेज तो पहुंची पुलिस और उठाकर ले गई

दूल्हा शादी के मंडप में ही बुलेट लेने की जिद पर अड़ गया जबकि उसके पिता दहेज में दो लाख रुपये की मांग करने लगे। दुल्हन पक्ष के लोगों ने जब और दहेज देने से इनकार कर दिया तो मामला तनावपूर्ण हो गया।

bride, girl, indian groom, indian boy, marriage, jodhpur, ring, ceramony, resort, sindh music,इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

शादी का मंडप सजा था। दूल्हा और दुल्हन दोनों पवित्र अग्नि के सात फेरे लेकर दाम्पत्य बंधन में बंधने को बैठे थे लेकिन तभी वहां बहस शुरू हुई। थोड़ी ही देर में यह बहस चीखने-चिल्लाने में बदल गई और आनन-फानन में वहां फायरिंग शुरू हो गई। किसी को समझ में नहीं आ रहा था कि वहां क्या हो रहा है? दरअसल, वहां दहेज को लेखर विवाद खड़ा हुआ था। यह विवाद इतना बढ़ गया कि दूल्हे पक्ष के लोगों ने फायरिंग कर दी। गनीमत ये रही कि इसमें कोई घायल नहीं हुआ। थोड़ी ही देर में पुलिस आई और मंडप से दूल्हे, उसके बड़े भाई और पिता को उठा ले गई। अब दूल्हा हवालात में बंद है और उसके परिजन उसे छुड़ाने के लिए हाथ-पैर मार रहे हैं।

मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर के इंदरगंज थाना क्षेत्र का है, जहां पुलिस ने दहेज मांगने पर दूल्हे सहित उसके पिता और भाई को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मंगरौनी गांव निवासी बाबूलाल शाक्य के बेटे दीपक की शादी ग्वालियर की दीप्ति से होनी तय थी। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक 22 जनवरी को बारात ग्वालियर में दुल्हन के घर पहुंची। शादी की आधे से ज्यादा रस्में निभाई जा चुकी थीं तभी दूल्हे सहित उसके परिजनों ने बीच में ही दहेज की मांग शुरू कर दी।

सूत्रों ने बताया कि दूल्हा शादी के मंडप में ही बुलेट लेने की जिद पर अड़ गया जबकि उसके पिता दहेज में दो लाख रुपये की मांग करने लगे। दुल्हन पक्ष के लोगों ने जब और दहेज देने से इनकार कर दिया तो मामला तनावपूर्ण हो गया। आखिरकार दोनों पक्षों के बीच समझौता होने लगा लेकिन बात और बिगड़ गई। दहेज की मांग वाद-विवाद और गाली-गलौच में तब्दील हो गई। इससे गुस्साए दूल्हे के बड़े भाई ने फायरिंग शुरू कर दी। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने दूल्हे, दूल्हे के बड़े भाई और उसके पिता को दहेज मांगने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

इधर, सामाजिक उलाहने के डर से दुल्हन दीप्ति का रो-रो कर बुरा हाल है। उसका कहना है कि दूल्हा पक्ष हमारे मामा जी से और दहे की मांग कर रहे थे। जब मना किया तो दूल्हे के बड़े भाई गोविन्द ने मामा जी के साथ गाली-गलौच और मारपीट की। इंदरगंज थाना पुलिस ने दुल्हन पक्ष का आवेदन लेकर मामला दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है। इससे पहले पुलिस ने भी समझौते की कोशिश की लेकिन विवाद नहीं सुलझा।

Next Stories
1 VIDEO: नर्मदा एक्सप्रेस में यात्रियों से वसूली करता टीटीई कैमरे में कैद, अधिकारी ने कही कार्रवाई की बात
2 नोटबंदी से परेशान पति ने बेची पायल तो पत्नी रूठकर चली गई मायके, नकली पायल दिलाने के वादे पर लौटने को राजी हुई महिला
3 मध्य प्रदेश: रेलवे ट्रैक पर आई गिट्टियां, करन्सी पेपर लेने जा रही मालगाड़ी हुई बेपटरी
ये पढ़ा क्या?
X