ताज़ा खबर
 

आलू की कम कीमतों के विरोध में कांग्रेस विधायक ने विधानसभा में किया अनूठे तरीके से प्रदर्शन

शुक्रवार को कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने किसानों को उनकी उपज के सही दाम नहीं मिलने पर आलू की बोरी पीठ पर उठाकर विधानसभा के गेट पर प्रदर्शन किया।

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने किसानों को उनकी उपज के सही दाम नहीं मिलने पर आलू की बोरी पीठ पर उठाकर विधानसभा के गेट पर प्रदर्शन किया।

विधानसभा बजट सत्र में कांग्रेस विधायक जनहित के मुद्दों को अलग तरीके से उठाकर सुर्खियां बटोर रहे हैं। शुक्रवार को कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने किसानों को उनकी उपज के सही दाम नहीं मिलने पर आलू की बोरी पीठ पर उठाकर विधानसभा के गेट पर प्रदर्शन किया। ऐसा ही कुछ उन्होंने गुरुवार को घरेलू सिलेंडर के दाम बढ़ाए जाने पर किया था। वो विरोध में साइकिल पर सिलेंडर बांधकर विधानसभा पहुंच गए थे। पटवारी इन तरीकों को आजमाकर सरकार के लिए परेशानी खड़ा करना चाहते हैं। इस दौरान उनके साथ इंदौर के सब्जी उत्पादक किसान राजा चौधरी भी थे। राजा चौधरी वही किसान हैं, जिन्होंने अपना 20 क्विटंल आलू बेचकर सिर्फ एक रुपए मुनाफा हासिल किया।

बता दें कि चौधरी ने किसानों की इस दुर्दशा को लेकर अपनी आलू की फसल की लागत से जुड़ा बिल और बिक्री के बाद मिले पैसों का लेखा जोखा ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अपनी परेशानी बताई थी।

आलू उत्पादक किसान के साथ विधानसभा पहुंचे जीतू पटवारी ने कहा कि एक तरफ सरकार खेती को लाभ का व्यापार बनाने की बात करती है और दूसरी तरफ किसानों की लागत तक नहीं निकल रही है। प्रदेश का आलू उत्पादक किसान परेशान है कि वो अपनी फसल का क्या करे। प्रदर्शनकारी विधायक के साथ आए किसानों ने विधानसभा के गेट पर आलू फेंककर विरोध भी जताया। इससे पहले गुरुवार को कांग्रेस विधायक रसोई गैस के दाम बढ़ाए जाने के विरोध में साइकिल पर गैस सिलेंडर रखकर विधानसभा पहुंचे थे।

देखिए वीडियो - भोपाल: भाजपा नेता सुशील वासवानी के घर और व्यावसायिक ठिकानों पर आयकर विभाग के छापे

ये भी देखिए - भाजपा कार्यकर्ता ने उठाए मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान के जूते, वीडियो हुआ वायरल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App