ताज़ा खबर
 

एमपी के मंत्री लाल सिंह आर्य ने सोशल मीडिया पर खुद पोस्ट की ऐसी तस्वीर जो बन गई उनके गले की हड्डी

राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य भिंड जिले में ओलावृष्टि के बाद फसलों का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान एक बुलेट पर तीन लोग बैठे थे।

मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य यातायात नियमों की अनदेखी करने पर घिर गए हैं।

आए दिन सड़क हादसों में लोगों की जान चली जाती है या फिर लोग गंभीर रूप से जख्मी हो जाते हैं। इसके लिए सरकारी विभाग खासकर पुलिस महकमा लोगों को हेल्मेट पहनकर सुरक्षित यात्रा करने, ओवरलोडिंग न करने, बाइक पर तीन लोगों को न बैठने का सुझाव देता रहता है। इस तरह के अभियानों में कई बार अधिकारी और मंत्री भी शामिल होते हैं। लिहाजा, उनसे भी उम्मीद का जाती है कि वे लोग भी ऐसे सुरक्षा मानकों का पालन करें। ताकि किसी तरह की दुर्घटना न हो। लेकिन इस बार मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य ऐसे नियमों की अनदेखी करने पर घिर गए हैं।

खास बात ये है कि मंत्री जी द्वारा किए जा रहे नियमों के उल्लंघन की तस्वीर उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं। तस्वीर में दिखाई दे रहा है कि एक ही बाइक पर मंत्री जी समेत तीन लोग बैठे हैं। इसके अलावा बाइक सवार तीनों में से किसी भी शख्स ने हेल्मेट नहीं पहना है। दरअसल, राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य भिंड जिले के गिराना इलाके में ओलावृष्टि के बाद फसलों का जायजा लेने पहुंचे थे। इस दौरान एक बुलेट पर तीन लोग बैठे थे। मंत्री जी बुलेट पर तीनों के बीच बैठे थे।

pro

शायद वो भूल गए कि दो पहिया वाहन पर तीन सवारी का बैठना और बिना हेल्मेट के यात्रा करना यातायात नियमों के खिलाफ है। ओला प्रभावित इलाकों का बाइक से दौरा करने वाली तस्वीर को मंत्री जी ने खुद सोशल मीडिया पर अपलोड किया है। जब पत्रकारों ने उनसे बिना हेल्मेट और बाइक पर तीन लोगों के सवार होने के बारे में पूछा गया तो वो इस मामले से पल्ला झाड़ते नजर आए।

गौरतलब है कि पिछले साल केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी भी इसी तरह बिना हेल्मेट पहने बाइक चलाते नजर आए थे।
जब मीडिया में उनकी तस्वीर दिखाई गई थी तो उन्होंने अपनी गलती मान ली थी।

वीडियो देखिए- कैसा बीतेगा आपका पूरा हफ्ता? जानिए पूरे हफ्ते का राशिफल (29 जनवरी- 04 फरवरी)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App