ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: हार के डर से भाजपा का जादू-टोना, पार्टी दफ्तर में बनवाई टंकी, नींबू-मिर्च के भरोसे कांग्रेस

MP Election 2018: टंकी को बीजेपी दफ्तर में पीछे की साइड बनाया गया है। वहीं कांग्रेस के दफ्तर में नींबू मिर्च को मेन गेट पर लगाया गया है।

भोपाल में बीजेपी और कांग्रेस का दफ्तर।

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं। बीजेपी अपनी सरकार बचाने तो कांग्रेस अपनी सरकार बनाने की पूरी कोशिश में लगी है। पार्टियां अपने प्रचार के बाद अब टोना टोटका पर भी उतर आई हैं। इसका नजारा मध्य प्रदेश में देखने को मिला। यहां बीजेपी ने टंकी का टोटका किया तो कांग्रेस नींबू और मिर्च का टोटका किया। दरअसल बीजेपी के ऑफिस में एक पानी की टंकी बनवाई गई है। यह टंकी जमीन पर बनवाई गई है। इसे एक बहुत छोटा सा स्विमिंग पूल भी कह सकते हैं। इस टंकी को जमीन पर बनाया गया है और इसे बनाने में पत्थर और टाइल्स का इस्तेमाल किया गया है। वास्तुविदों का कहना है कि इस टंकी का इस्तेमाल नहीं किया जाएगा। इसके पानी को और टंकी को साफ सुथरा रखना है, नहीं तो इसका महत्व ही खत्म हो जाएगा। इसमें पानी जितना साफ सुथरा होगा, लाभ उतना ही अच्छा होगा।

टंकी को बीजेपी दफ्तर में पीछे की साइड बनाया गया है। बीजेपी सासंद आलोक संजर का कहना है कि अगर कुछ निरीक्षण होता है तो थोड़ी टूट फूट तो होती, वहीं उन्होंने यह भी कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर धर्म आधारित बात करता हूं, और इस बात को मैं स्वीकार भी करता हूं, कि कहीं न कहीं हमारे मन को अच्छा लग रहा है तो उसको करने में क्या आपत्ति है। दरअसल 1998 में बीजेपी के दो गुटों की लड़ाई में बीजेपी की हार हुई थी, ये हार बीजेपी को डरा रही है। इसीलिए बीजेपी के नेता वास्तु दोष को दूर करने के लिए ऐसा कर रहे हैं।

कांग्रेस के दफ्तर की बात करें तो दफ्तर के मेन गेट पर नींबू-मिर्च लटकाए गए हैं। कांग्रेस दफ्तर में नींबू मिर्च का टोटक चुनाव अभियान के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया के कमरे से कुछ ही कदम पहले लगा है। इस पर कांग्रेस नेता शोभा ओजा ने कहा कि नींबू मिर्च इसलिए है, क्योंकि हमारी जीत की शुरूआत हो चुकी है उसको नजर न लगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App