ताज़ा खबर
 

वीडियो: परीक्षा में चोरी के लिए लड़कों को चिट पहुंचा रहा था सिपाही, कैमरे में हुआ कैद

यह मामला बैतूल के एक स्कूल का है जहां पर एक पुलिसकर्मी परीक्षा दे रहे लड़कों को चिट देते हुआ पाया गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है

देशभर में दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाएं चल रही हैं और कई राज्यों से परीक्षाओं में नकल के मामले भी सामने आ रहे हैं। ताजा मामला मध्य प्रदेश का है, जहां पर कोई अन्य व्यक्ति नहीं, बल्कि एक पुलिसकर्मी छात्रों को नकल कराते हुए कैमरे में कैद हुआ है। यह मामला बैतूल के एक स्कूल का है, जहां पर एक पुलिसकर्मी परीक्षा दे रहे लड़कों को चिट देते हुआ पाया गया है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है। टाइम्स नाउ के अनुसार, इस वीडियो को स्थानीय लोगों ने बनाया है।

इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि जिस कक्षा में बच्चे परीक्षा दे रहे हैं, एक पुलिसकर्मी उसकी खिड़की से छात्रों को नकल की पर्चियां पकड़ा रहा है। वीडियो में पुलिसकर्मी के हाथों में सफेद कागज देखे जा सकते हैं, जिन्हें वह एक-एक कर खिड़की से अंदर छात्रों को देता दिखाई दे रहा है। पुलिसकर्मी की इस हरकत को देखकर राज्य का शिक्षा विभाग और पुलिस विभाग सवालों के घेरे में आ गया है। इस वीडियो के सामने आने के बाद मामले की जांच के निर्देश दे दिए गए हैं।

वहीं, इस वीडियो से यह सवाल भी खड़ा होता है कि जब पुलिसकर्मी छात्रों को नकल करा रहा था तो कक्षा में मौजूद शिक्षक को इसकी भनक क्यों नहीं लगी या वे भी इसमें शमिल थे। बता दें कि इस साल करीब 19 लाख छात्र दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षा दे रहे हैं। राज्य में करीब 3,600 केंद्रों पर बारहवीं की परीक्षाएं हो रही हैं, जिनके लिए 250 से भी ज्यादा फ्लाइंग स्क्वॉड को नियुक्त किया गया है। फ्लाइंग स्क्वॉड की नियुक्ति के बावजूद राज्य में परीक्षा में नकल के मामले सामने आ रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App