ताज़ा खबर
 

पिता करता था यौन शोषण, नाबालिग बेटियों ने दीवार पर लिखा- मां, हमारी इज्जत बचा लो, पापा को मिटाने की हिम्मत दो

एनजीओ ने इन लड़कियों को बचा लिया और पुलिस ने इनके सौतेले पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

लड़कियों की मां की मौत पांच महीने पहले हो गई थी।

मध्य प्रदेश के देवास में एक सौतेले पिता द्वारा नाबालिग बेटियों का यौन शोषण करने का मामला सामने आया है। पिता के अत्याचार के बारे लड़कियों ने अपने रिश्तेदारों और पड़ोसियों को बताया, लेकिन कोई भी उनकी मदद करने नहीं आया। दोनों लड़कियां अपने पिता का अत्याचार सहन करती रहीं। एक दिन पिता के अत्याचार से परेशान लड़कियों ने घर के बाहर की दीवार पर मैसेज लिखकर अपना दर्द बयां करने का फैसला किया। दीवार पर बड़ी लड़की ने लिखा, ‘मां, प्लीज हमारी इज्जत बचा लो। हमें इस नरक में क्यों छोड़ दिया? क्या आपको पता है हमारे साथ क्या हो रहा है? कृप्या हमें पापा को मिटा देने की हिम्मत दे दो। मां, हम तुम्हारे बिना अधुरे हैं, प्लीज आ जाओ हम आपको बहुत याद करते हैं।’

हिंदुस्तान टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से लिखा है कि एक युवक अपनी 9 और 11 साल की बेटियां का पिछले पांच महीने से यौन शोषण कर रहा था। रिपोर्ट में बड़ी लड़की के हवाले से लिखा है, ‘उसने मेरे साथ कई बार रेप करने की कोशिश की, लेकिन मैंने घर से भागकर बच गई। लेकिन हर बार मैं छोटी बहन की वजह से वापस लौट आती हूं।’ पुलिस का कहना है कि बड़ी लड़की ने पांच-पांच कपड़े पहनना शुरू कर दिया, ताकि वह पहली कोशिश में कामयाब ना हो और उन्हें उससे लड़ने के लिए काफी वक्त मिल जाए। पिता के अत्याचार से परेशान लड़कियों ने तीन सप्ताह पहले अपने घर के बाहर की दीवारों पर ये मैसेज लिखना शुरू किया था। वहां से गुजरने वाले एक युवक ने इस दीवार को देखा तो इसके बारे में एक स्थानीय एनजीओ को इस बारे में जानकारी दी। बुधवार को लड़कियों को बचा लिया गया। इसके बाद सौतेले पिता को भी गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस के मुताबिक पांच महीने पहले इन लड़कियों की मां का निधन हो गया था। तब एक दिन उनका सौतेला पिता घर पर आया और बड़ी लड़की से कहा, ‘आप लोग भविष्य में किसी ने किसी के साथ रिलेशनशिप रखने वाली हैं, ऐसे में मेरे साथ यौन संबंध बनाने में क्या दिक्कत है।’ इस बारे में लड़कियों ने अपनी सौतेली दादी को बताया, लेकिन उन्होंने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया.

इन दोनों लड़कियों की मां ने इस युवक से उस वक्त शादी की थी, जब बड़ी लड़की तीन साल की थी। सौतेले पिता ने उन्हें स्कूल भेजना भी बंद कर दिया, ताकि वे इस बारे में किसी और को ना बताएं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 फेसबुक पर हुआ प्यार, भोपाल से भागकर न्यूयार्क में की शादी, झगड़ा हुआ तो प्रेमिका की हत्या कर घर के चबूतरे में दफनाया
2 पुलिस का बर्बर चेहरा, छात्रों पर बरसाए जमकर डंडे
3 नीट परीक्षा में बदलाव को लेकर सैंकड़ों छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन
यह पढ़ा क्या?
X