मंच पर गृहमंत्री बन गए राजा, सेवकों की तरह दो लोग करते रहे हवा - madhya pradesh home minister bhupendra singh behaves like king in a programme two people fan him heat - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मंच पर गृहमंत्री बन गए राजा, सेवकों की तरह दो लोग करते रहे हवा

जिस ऑडिटोरियम में यह कार्यक्रम चल रहा था वहां कई सीलिंग पंखे चल रहे थे। बावजूद इसके वे गर्मी बर्दाश्त नहीं कर सके। कार्यक्रम में मौजूद दो लोग अपने गमछा से मंत्री महोदय को पंखा करने लगे।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री भूपेन्द्र सिंह एक कार्यक्रम में शिरकत करने खरूई गये थे। (वीडियो ग्रैब)

प्रचंड गर्मी से इस वक्त सभी हलकान हैं। लेकिन हम जो वीडियो आपको दिखा रहे हैं, वो तकरीबन एक महीना पहले का है। इस वक्त सूरज की तपिश बढ़ रही थी, लेकिन धूप इतनी चुभो नहीं रही थी। 20 अप्रैल को मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेन्द्र सिंह के साथ दूसरी बात हुई। एक कार्यक्रम में पहुंचे गृहमंत्री गर्मी बर्दाश्त नहीं कर सके। कार्यक्रम में मौजूद दो लोग गमछा से उन्हें पंखा करने लगे। इस दौरान गृह मंत्री का रुतबा राजा-महाराजा से कम नहीं था। 20 अप्रैल को मध्य प्रदेश के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह खंगार समाज के एक कार्यक्रम में शिरकत करने अपने विधानसभा क्षेत्र खरुई पहुंचे थे। कहा जा रहा है कि उस वक्त इलाके का तापमान 44 डिग्री था। हालांकि जिस ऑडिटोरियम में यह कार्यक्रम चल रहा था वहां कई सीलिंग पंखे चल रहे थे। बावजूद इसके वे गर्मी बर्दाश्त नहीं कर सके। कार्यक्रम में मौजूद दो लोग अपने गमछा से मंत्री महोदय को पंखा करने लगे। हालांकि ये वीडियो काफी दिन बाद सोशल मीडिया पर आया है, लेकिन कई लोग इसे शेयर कर रहे हैं।

इस कार्यक्रम में बीजेपी के कई दूसरे नेता भी मौजूद थे। वीडियो में दिख रहा है कि एक शख्स मंत्री महोदय के आगे तो एक शख्स उनके पीछे खड़ा है और हवा कर रहा है। कुछ देर बाद पीछे से पंखा चलाने वाला बुजुर्ग थक जाता है और वह रुक जाता है। ये वीडियो स्थानीय मीडिया और सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस कार्यक्रम के दौरान एमपी के गृहमंत्री ने कहा कि खंगार समुदाय का इतिहास बलिदान और त्याग से भरा हुआ है। उन्होंने कहा कि खंगार समुदाय को अपने इतिहास से सीखने की जरूरत है।  बता दें कि इस साल के अंत तक मध्य प्रदेश में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं। यहां बीजेपी और कांग्रेस के बीच टक्कर है। एमपी में बीजेपी पिछले 15 सालों से सत्ता पर काबिज है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App