ताज़ा खबर
 

किसानों की मौत पर लालू ने कहा- सीमा पर जवानों को तो देश में किसानों पर गोलियां चलवाकर मरवा रही बीजेपी सरकार

लालू ने ट्वीट किया, "भाजपा सीमा पर जवानों को तो देश के अंदर किसानों पर गोलियां चलवाकर 'मर जवान-मर किसान' कर रही है।

राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद (फाइल फोटो)

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि सरकार देश के अंदर किसानों पर गोलियां चलवा रही है और सीमा पर जवान शहीद हो रहे हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट किया, “भाजपा सीमा पर जवानों को तो देश के अंदर किसानों पर गोलियां चलवाकर ‘मर जवान-मर किसान’ कर रही है। क्या यही हैं अच्छे दिन?” मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में प्रदर्शनकारी किसानों पर पुलिस की गोलीबारी में पांच किसानों के मारे जाने तथा कई के घायल होने की घटना पर दुख व्यक्त करते हुए लालू ने ट्वीट किया, “मध्य प्रदेश में अपना हक मांग रहे अन्नदाताओं को भाजपा सरकार द्वारा गोली से मरवाने की घटना बेहद दुखद, घोर निंदनीय, अति शर्मनाक व अमानवीय है।”

भाजपा की सरकार को तानाशाह बताते हुए लालू ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “तानाशाह भाजपा द्वारा किसानों की मांगों को कुचलने नहीं देंगे। हम गरीब, मजदूर और किसानों के समर्थन में मजबूती से खड़े हैं।” मध्य प्रदेश में किसान ऋण माफी तथा अपने उत्पादों की उचित कीमत की मांग को लेकर पिछले छह दिनों से हड़ताल पर हैं। हिंसक घटना के बाद बीजेपी सरकार विपक्षी दलों के निशाने पर आ गई है। राहुल गांधी ने भी अपने ट्वीट में लिखा था- “BJP के न्यू इंडिया में हक़ मांगने पर हमारे अन्नदाताओं को गोली मिलती है? यह सरकार हमारे देश के किसानों के साथ युद्ध कर रही है।” राहुल गांधी के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स ने उन पर भी निशाना साध दिया था और घटना को 1984 के सिख विरोधी दंगो से जोड़ दिया था।

बता दें महाराष्ट्र में भी किसान बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसान संगठनों ने ‘महाराष्ट्र बंद’ का आह्वान किया है। इस बंद को सत्तारूढ़ पार्टी की सहयोगी शिवसेना, विपक्षी कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, किसान और श्रमिक पार्टी, वाम दलों, विभिन्न ट्रेड यूनियनों, गैर-सरकारी संगठनों के साथ ही अन्य किसान समूहों ने समर्थन किया है। इस दौरान बाजार, स्थानीय बाजार और साप्ताहिक बाजार बंद रखने का फैसला लिया गया है।

देखिए लालू प्रसाद यादव की RARE PHOTOS

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App