ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: डॉक्टर की लापरवाही, ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में छोड़ा कपड़ा

आप्रेशन करने वाली डाक्टर को मानें तो कपड़ा काफी बड़ा था, यदि कपड़े को समय रहते पेट से नहीं निकाला जाता तो इंफेक्शन हो जाता और इंफेक्शन के चलते मरीज की जान पर बन आती।

Author Published on: January 7, 2017 8:20 PM
महिला के ऑपरेशन के बाद दर्द होने लगा था।

मध्य प्रदेश के सतना में ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में कपड़ा छोड़ने का मामला सामने आया है। मामला सतना के जिला चिकित्सालय का है। कपड़ा पन्ना में आप्रेशन करके निकाला गया है। पन्ना जिले में सतना जिला चिकित्सालय के डॉक्टरो ने महिला के ऑपरेशन के दौरान पेट में कपड़ा छोड़ दिया। जिससे उसकी जान आफत में आ गई।

पन्ना जिला चिकित्सालय के महिला वार्ड में जीवन मृत्यु के बीच झूल रही जीरा बाई पन्ना जिले के मकरी कुठार की रहने वाली है। दरअसल तीन महीने पहले महिला ने सतना जिले के जिला अस्पताल में डॉक्टर वी.आर. पटेल से बच्चेदानी का ऑपरेशन कराया था, इस दौरान डॉक्टर ने पेट में कपड़ा छोड़ दिया।

कुछ समय बाद महिला को जब दर्द हुआ और तबियत और बिगड़ी तो दोबारा चेकअप करने पहुंची। डॉक्टरों ने महिला को जबलपुर और दिल्ली में ईलाज कराने की सलाह दी। पैसा न होने की बजह से यह गरीब परिवार पन्ना जिला अस्पताल पहुंचा, जहां जांच के दौरान डॉक्टरों ने पाया कि पेट में कुछ ज्यादा ही गड़बड़ है। गहन जांच की तो पता चला कि अंदर कपड़ा पड़ा हुआ है, जिसे पन्ना जिला अस्पताल के डाक्टरों ने आप्रेशन कर सीजर सफाई के दौरान पेट से कपड़ा निकाल दिया है।

आप्रेशन करने वाली डाक्टर को मानें तो कपड़ा काफी बड़ा था, यदि कपड़े को समय रहते पेट से नहीं निकाला जाता तो इंफेक्शन हो जाता और इंफेक्शन के चलते मरीज की जान पर बन आती।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 लाखों मधुमक्खियों ने किया एक साथ हमला, युवक घायल, शरीर में फंसे हैं हजारों डंक
2 मध्यप्रदेश: कलेक्टर का आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को आदेश, शौचालय नहीं तो तो मानदेय नहीं