ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश कांग्रेस में रार? रैली स्थल पर कटआउट्स में 9 नेताओं के फोटो पर दिग्विजय सिंह गायब

कांग्रेस की कॉडिनेशन कमेटी के हैं अध्यक्ष, 10 साल रहे सीएम पर राहुल की रैली में लगे कटआउट्स में नहीं मिली जगह

दिग्विजय सिंह कांग्रेस की कॉडिनेशन कमेटी के हैं अध्यक्ष, 10 साल रहे सीएम पर राहुल की रैली में लगे कटआउट्स में नहीं मिली जगह। (फोटो-ANI)

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनावों के लिए आज (सोमवार, 17 सितंबर) औपचारिक तौर पर चुनावी बिगूल फूंकने जा रहे हैं। भोपाल के भेल दशहरा ग्राउंड में वो एक विशाल जनसभा को संबोधित करने वाले हैं। इसे कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन नाम दिया गया है लेकिन इस सम्मेलन स्थल पर राज्य कांग्रेस में जारी गुटबाजी सतह पर आ गई दिखती है। दशहरा मैदान में सभा स्थल पर लगे बड़े-बड़े कटआउट्स में राहुल गांधी सोनिया गांधी समेत कुल नौ नेताओं के चेहरे शामिल हैं लेकिन उसमें पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को जगह नहीं दी गई है। बता दें कि दिग्विजय सिंह राज्य कांग्रेस कॉडिनेशन कमेटी के अध्यक्ष हैं और इन दिनों राज्य के दूर-देहात के इलाकों में बैठकें कर नेताओं को कांग्रेस से जोड़ने के काम में जुटे हुए हैं। साल 1993 से लेकर 2003 तक वो राज्य के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं।

रैली स्थल पर जो कटआउट्स लगे हैं उनमें सोनिया-राहुल के अलावा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ, चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुरेश पचौरी, अजय सिंह, विवेक तन्खा, कांतिलाल भूरिया और पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव के चेहरे शामिल हैं। दिग्विजय सिंह का कटआउट नहीं लगाए जाने से उनके समर्थकों में नाराजगी है। हालांकि, जब दिग्विजय सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो खुद अपना कटआउट नहीं लगाना चाहते थे। उन्होंने कहा कि उन्हें चेहरा दिखाने की जरूरत नहीं है। इस वाकये से राज्य कांग्रेस में गुटबाजी सतह पर आ गई है। बता दें कि यह कटआउट्स दशहरा मैदान में बनाए मंच और पंडाल के ठीक सामने बनाया गया है, जहां से राहुल गांधी सभा को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी दशहरा मैदान में राज्यभर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं से करीब डेढ़ घंटे तक संवाद करेंगे। इससे पहले वो शहर के लाल घाटी सर्कल से बीएचईएल (भेल) दशहरा मैदान तक रोड शो करेंगे। इस रोड शो को संकल्प यात्रा का नाम दिया गया है। राहुल गांधी का रोड शो लालघाटी वीआईपी गेस्ट हाउस, रॉयल मार्केट, सदर मंजिल, मोती मस्जिद क्रॉसिंग, कमला पार्क, पॉलिटेक्निक चौराहा, बाणगंगा, रोषनपुरा चौराहा, न्यूमार्केट, नानके पेट्रोल पंप, प्रदेश कांग्रेस कार्यालय, बोर्ड ऑफिस चौराहा, चेतक ब्रिज होते हुए भेल दशहरा मैदान पहुंचेगा। इधर SC/ST एक्ट को लेकर करणी सेना ने राहुल गांधी को काले गुब्बारे दिखाने का ऐलान किया है। इसलिए पुलिस ने एहतियातन करणी सेना के नेता सुरेंद्र सिंह को नजरबंद कर बड़ी मात्रा में काले गुब्बारे जब्त किए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App