ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश: सर्वे कराएगी फिर टिकट बांटेगी कांग्रेस, महिला-युवा उम्मीदवारों पर होगा जोर

चुनावों में गठबंधन के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वो चुनाव जीतने की मशीन बनकर रह गई है।

Loksabha, Rahul Gandhi, Leader of Opposition, Leader of Opposition In Loksabha, Leader of Opposition In LS, Rahul Gandhi Leader of Opposition, Rahul Gandhi Loksabha, Rahul Gandhi Opposition Leader, राहुल गांधी, लोकसभा, नेता विपक्ष, पीएसी, Mallikarjuna Kharge, Public Accounts Committee, PAC Chairperson, Jyotiraditya Scindia, Indiaसंसद भवन से बाहर निकलते कांगेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी (दायें) और ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया। (Source: Express Archive)

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस चुनाव से दो महीने पहले ही उम्मीदवारों की लिस्ट जारी करेगी। चुनाव प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष और गुणा से सांसद ज्योतिरादित्य ने कहा कि इस बार उम्मीदवारों का चयन सिफारिशों पर नहीं बल्कि सर्वेक्षण के आधार पर होगा। उन्होंने बताया कि पार्टी के इसके लिए किसी थर्ड पार्टी एजेंसी से सर्वे कराएगी और जिताऊ उम्मीदवारों को ही टिकट देगी। उन्होंने कहा कि पार्टी का मकसद विधान सभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीतना है। प्रेस से मिलिए कार्यक्रम में सिंधिया ने बताया कि महिलाओं और युवाओं पर पार्टी विशेष ध्यान देगी।

चुनावों में गठबंधन के सवाल पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन पर चर्चा होनी चाहिए। उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि वो चुनाव जीतने की मशीन बनकर रह गई है। उसे राज्य के विकास से कोई मतलब नहीं है। सिंधिया ने तंज कसते हुए कहा कि आज की तारीख में बीजेपी के पास कोई चेहरा नहीं है, तभी तो बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने विधान सभा चुनाव किसी चेहरे पर नहीं बल्कि संगठन के आधार पर लड़ने का एलान किया है। उन्होंने कहा कि अमित शाह का यह इशारा साफ करता है कि राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार की स्थिति अच्छी नहीं है।

कांग्रेस में भी चेहरा घोषित नहीं करने पर कहा कि हमारे यहां सबलोग मिलकर चुनाव लड़ रहे हैं, इसलिए चेहरे का एलान नहीं किया गया है। जब उनसे पूछा गया कि कमलनाथ काफी उम्रदराज हो चुके हैं तो उन्होंने कहा कि कनलनाथ में कितनी क्षमता है, बीजेपी को इसका पता नवंबर तक लग जाएगा। पार्टी कार्यकर्ताओं से दूरी पर सवाल के जवाब में सिंधिया ने कहा कि 45-46 डिग्री तापमान होने पर भी उनकी गाड़ी का एसी ऑन नहीं होता है। बता दें कि पिछले ही महीने राहुल गांधी ने वरिष्ठ नेता कमलनाथ को मध्य प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष नियुक्त किया था। इसके बाद 1 मई को उन्होंने भोपाल में 15 किलोमीटर का रोड शो कर ताकत का इजहार किया था। उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत पार्टी के सभी बड़े नेता रोड शो में शामिल थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मंदिर के बाहर से चोरी हो गए ज्योतिरादित्य सिंधिया के जूते, पंडित बोले- बेहद शुभ है
2 कमलनाथ ने अपने सीएम दोस्त को कहा ‘नालायक’, जवाब मिला- ‘कमल तू ही लायक है’
3 गाड़ी चोरी की 48 घंटे में नहीं दी सूचना तो भी इंश्योरेंस कंपनी को देना होगा क्लेम
ये पढ़ा क्या?
X