ताज़ा खबर
 

VIDEO: बीजेपी के मंत्री बोले: शादीशुदा को रहती है परिवार की चिंता- कुंवारों को ही बनाएं मंत्री

पारस जैन ने बताया कि आखिर क्यों शादी-शुदा लोग सियासत में लोगों की सेवा नहीं कर पाते हैं। उन्होंने समझाया, "वास्तव में ऐसे लोगों को विधायक और सांसद बनाया जाना चाहिए जो शादीशुदा हैं ही नहीं, ये मेरे मन की बात की है।"

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन (तस्वीर-Twitter/@parasjainonline)

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पारस जैन का मानना है कि शादीशुदा लोग पारिवारिक व्यस्तताओं की वजह से राजनीति में पूरा वक्त नहीं दे पाते हैं, इसलिए सिर्फ कुंवारों को ही मंत्री बनाया जाना चाहिए। मंत्री महोदय के मुताबिक ऐसे लोगों को सिर्फ भारत देश की चिंता होती है। मध्य प्रदेश के खंडवा में एक कार्यक्रम में पहुंचे पारस जैन जो कि खुद विवाहित हैं, ने कहा कि ये उनकी निजी राय है। पारस जैन ने बताया कि आखिर क्यों शादी-शुदा लोग सियासत में लोगों की सेवा नहीं कर पाते हैं। उन्होंने समझाया, “वास्तव में ऐसे लोगों को विधायक और सांसद बनाया जाना चाहिए जो शादीशुदा हैं ही नहीं, ये मेरे मन की बात की है।” पारस जैन ने ठहाकों के बीच अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा, “ये इसलिए कि क्योंकि जब कोई आदमी शादीशुदा हो जाए तो वह परिवार की चिंता करता है, परिवार बड़ा हो जाए तो उसकी शादी की चिंता करता है, लेकिन वो लोग एक से हैं जिनकी किसी की चिंता नहीं, यदि चिंता किसी की है तो सिर्फ भारत की चिंता है।”

इससे पहले पारस जैन ने पीएम नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का उदाहरण दिया और कहा कि इन्होंने पूरी दुनिया में भारत का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा, “भारत के बाहर मान बढ़ाने का काम किसी ने किया है तो वो हैं हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस बारे में मुझसे ज्यादा आपको गर्व होता होगा। बता दें कि मध्य प्रदेश में इसी साल के आखिर तक चुनाव होने हैं। पीएम मोदी ने विधायकों और मंत्रियों को अपने जिलों में जाकर जनता से संवाद करने का निर्देश दिया है। इसी सिलसिले में पारस जैन भोपाल से लगभग 250 किलोमीटर दूर खंडवा पहुंचे थे। यहां पर वह स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान करने आए थे। उन्होंने खंडवा में ही ये बयान दिया।

देश की राजनीति में कुंवारे राजनेताओं की एक लंबी फेहरिस्त है। इसमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, उमा भारती, योगी आदित्यनाथ जैसे कई नाम शामिल हैं। हालांकि एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान शादीशुदा हैं। फिलहाल पारस जैन के इस बयान पर एक बार फिर बहस छिड़ गई है। स्थानीय कांग्रेस नेताओं ने उनके इस बयान की निंदा की है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App