ताज़ा खबर
 

मस्जिद में दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु से मुलाकात करेंगे PM मोदी, शिया मुसलमानों के कार्यक्रम में होंगे शरीक

प्रधानमंत्री के दौरे में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग स्थानों पर पुलिस के 4,000 कर्मचारियों की तैनाती की जायेगी।

PM Narendra Modi, Ashara Mubaraka, Moharram, Muharram, muslims, shia muslims, Dawoodi Bohra community, Indore, Madhya pradesh, Hindi news, news in Hindi, Jansattaम्यांमार में आखिरी मुगल शासक बहादुर शाह जफर की मजार पर पीएम नरेंद्र मोदी (ANI FILE PHOTO)

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितंबर को इंदौर में दाऊदी बोहरा समुदाय के एक कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। दाऊदी बोहरा समाज शिया मुसलमानों का एक संप्रदाय है। इस कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद रहेंगे। समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 सितम्बर को यहां पहुंचेंगे। प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे के लिए मध्यप्रदेश सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रम के हवाले से सोमवार को बताया कि प्रधानमंत्री मोदी यहां सैफी नगर की मस्जिद में सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से मिलेंगे। इस मस्जिद में दाऊदी बोहरा समुदाय के धर्मगुरु के धार्मिक प्रवचन का नौ दिवसीय कार्यक्रम 12 सितम्बर से शुरू होने वाला है। एएनआई के मुताबिक दाऊदी बोहरा समाज इमाम हुसैन साहब की शहादत की याद में एक कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, इस कार्यक्रम में पीएम शामिल होंगे।


अधिकारियों ने बताया कि सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन से भेंट के दौरान मोदी दाऊदी बोहरा समुदाय के लोगों को सम्बोधित भी कर सकते हैं। बहरहाल, प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे पर राजनीतिक विश्लेषकों की निगाहें भी टिक गयी हैं क्योंकि मध्यप्रदेश में इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों की उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। इस बीच, राज्य के मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह तथा पुलिस महानिदेशक ऋषि कुमार शुक्ला ने यहां पहुंचकर प्रधानमंत्री के प्रस्तावित दौरे की तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने संबद्ध अफसरों को जरूरी निर्देश दिये। शहर के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री के दौरे में पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अलग-अलग स्थानों पर पुलिस के 4,000 कर्मचारियों की तैनाती की जायेगी। पीएम के दौरे को देखते हुए बुधवार को पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान एयरपोर्ट से लेकर सैफी नगर मस्जिद तक चाक-चौंबद सुरक्षा करने का निर्देश दिया गया।

(एजेंसी इनपुट्स के साथ)

Next Stories
1 MP: 3 साल की मासूम को अगवा कर पीटा, रेप किया, फिर काट डाला; 100 मीटर दूर मिला हाथ
2 कुर्ता सिलवाने मध्यप्रदेश आए हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री, जानिए इनकी पसंद
3 14 साल की लड़की ने क‍िया अंगदान, मर कर भी तीन लोगों को दे गई जीवनदान
ये पढ़ा क्या?
X