ताज़ा खबर
 

इस खास वजह से इन दो मर्दों ने आपस में कर ली शादी, बारातियों ने भी जमकर किया डांस

उन्होंने एक दूसरे के गले में माला भी डाली और अग्नि के सात फेरे भी लिए।

एक आम शादी की तरह इसमें भी बारात और बाराती थे (Photo: ANI)

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक अनोखी शादी देखने को मिली है। यहां दो मर्दों ने आपस में शादी की है। बताया जा रहा है इन दोनों ने ऐसा बारिश के देवता को खुश करने के लिए किया है। इस रस्म का आयोजन इसलिए किया गया क्योंकि राज्य के कई जिले बारिश की कमी से जूझ रहे हैं। इस तरह के टोटकों से भले वास्तव में कुछ ना होता हो, लेकिन बताया जा रहा है कि शादी के दौरान बूंदा-बांदी जरूर हुई थी।

इस तरह हुई शादी:
दोनों पुरुषों (सकाराम और राकेश) ने शादी के पारंपरिक वस्त्र पहने हुए थे। उन्होंने एक दूसरे के गले में माला भी डाली और अग्नि के सात फेरे भी लिए। द टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, एक आम शादी की तरह इसमें भी बारात और बाराती थे। बारातियों ने सड़क पर बॉलीवुड गानों पर जमकर डांस किया।

इस शादी के आयोजक रमेश सिंह तोमर ने बताया, “शादी में हालांकि कोई दुल्हन नहीं थी। सकाराम और राकेश दोनों दुल्हे ही थे। इंदौर में बारिश के लिए इंद्रदेव को खुश करने के लिए उन्होंने शादी रचाई। ” तोमर ने कहा कि भारतीय भी अब पश्चिमी संस्कृति की और बढ़ रहे हैं और समलैंगिक विवाह व लिव इन रिलेशनशिप आम हो चला है। उन्होंने कहा, “इसी से मुझे यह विचार आया कि क्यों ना बारिश के देवता को खुश करने के लिए दो पुरुषों की शादी कराई जाए।” शादी के बाद दोनों अपनी-अपनी पत्नियों के पास वापस लौट गए।

इससे पहले प्रदेश में सूखे की रिपोर्ट पर बोलते हुए केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा था कि उनके मंत्रालय ने प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत बुंदेलखंड क्षेत्र में आने वाले उत्तर प्रदेश के 1,71,030 हेक्टेयर और मध्य प्रदेश के 68,007 हेक्टेयर भूमि की सिंचाई की सिफारिश की है। इस योजना से उत्तर प्रदेश के झांसी, जालौन, हमीरपुर, ललितपुर और बांदा जिले, वहीं मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ और दातिया जिले को फायदा होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App