ताज़ा खबर
 

मध्‍य प्रदेश: कोर्ट मैरिज करने जा रही थी लड़की, पिता-भाई ने जिंदा जला दिया

कोर्ट मैरेज करने जा रही लड़की को पिता और भाई ने जिंदा जला दिया। रूह कंपाने वाली यह दर्दनाक घटना भाजपा शासित राज्य मध्यप्रदेश की है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (Pic credit- Reuters)

भाजपा शासित राज्य मध्यप्रदेश से एक दिल दहलाने वाली खबर आयी है। यहां दूसरे जाति के एक लड़के के साथ कोर्ट मैरेज करने जा रही 19 वर्षीय लड़की को उसके पिता और भाई ने जिंदा जला दिया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में लड़की के पिता सुरेंंद्र लाल यादव और उसके भाई राजेंद्र यादव को गिरफ्तार किया है। घटना राजधानी भोपाल से करीब 250 किलोमीटर दूर खंडवा जिले के चैनपुर सरकार गांव की है।

जानकारी के अनुसार, लड़की एक दूसरे जाति की लड़के से काफी दिनों से प्यार करती थी। जब इस बात की जानकारी लड़की के घरवालों को हुई तो उन्होंने इसका विरोध किया। इसके बावजूद लड़की नहीं मानी। पहले की तरह ही वह लड़के से मिलती रही। आखिरकार दोनों ने शादी करने की ठानी। घरवालों के विरोध को देखते हुए दोनों ने कोर्ट मैरेज का फैसला किया। अगले दिन कोर्ट मैरेज करने जाते वक्त उसके घरवालों ने इस दरिंदगी को अंजाम दिया। जिसे अपने हाथों से पाल-पोष का बड़ा किया था, उसी को दर्दनाक मौत दी।

इस बाबत खालवा थाना प्रभारी कैलाश पानसे ने बताया कि 19 वर्षीय लड़की पड़ोस में रहने वाले युवक से प्यार करती थी और उससे शादी करना चाहती थी। लेकिन घरवालों को यह मंजूर नहीं था। इसके बावजूद जब वह शुक्रवार की सुबह अपना सर्टिफिकेट लेकर कोर्ट मैरेज करने के लिए घर से निकली। इस दौरान कथित रूप से पिता ने उसे पकड़ लिया अौर उसके उपर किरासन उड़ेल दिया। आग लगा दी। आग लगने के बाद लड़की खुद को बचाने के लिए चिल्लाने लगी। उसके चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पड़ोस लोग उसके आंगन में जुट गए। लेकिन तब तक वह पूरी तरह से झुलस चुकी थी। घर के आंगन में ही झुलसने से उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने इस मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने इस बाबत उसके पिता और भाई को हिरासत में ले लिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है। शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App