ताज़ा खबर
 

MP Election: सोशल मीडिया पर वायरल हुई कांग्रेस उम्मीदवारों की फर्जी लिस्ट, पार्टी ने दी सफाई

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव: सोशल मीडिया पर वायरल हुई उम्मीदवारों की एक कथित सूची ने कांग्रेस के भीतर हलचल मचा दी।

मध्यप्रदेश राज्य चुनाव(Photo-PTI)

राजस्थान और मध्य प्रदेश दोनों ही बीजेपी शासित राज्यों में चुनाव सिर पर आ चुके हैं। सोशल मीडिया पर चुनावी खींचतान जोरों पर है लेकिन हद तो तब हो गई जब कांग्रेस उम्मीदावारों की झूठी लिस्ट सोशल मीडिया पर अपलोड कर दी गई। दरअसल, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया से गुजर रही है और इस बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुई उम्मीदवारों की एक कथित सूची ने पार्टी के भीतर हलचल मचा दी।

कांग्रेस ने इस सूची का खंडन करते हुए इसे भाजपा की साजिश करार दिया। कांग्रेस की प्रदेश मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने गुरुवार को इस सूची को पूरी तरह फर्जी बताया। राज्य के अधिकांश सोशल मीडिया समूहों पर कांग्रेस के उम्मीदवारों के नामों की सूची वायरल हो रही है। इस सूची को कांग्रेस की गोपनीय सूची बताई जा रही है। सूची में 230 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नाम हैं जिसे लेकर कांग्रेस के दावेदारों के बीच हलचल मची हुई है।

कांग्रेस उम्मीदवारों की फर्जी सूची वायरल (फोटो स्रोत- सोशल मीडिया)

गौरतलब है कि दोनों राज्यों में चुनाव सिर पर हैं और पार्टियां धुंआधार प्रचार करने में जुटी है और अब उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करने का वक्त है। दरअसल चुनाव से पहले हर पार्टी के लिए उम्मीदवारों का चयन करना एक अग्नि परीक्षा होती है। यदि एक सीट पर एक पार्टी से दो उम्मीदवार मैदान में हो तो जिस व्यक्ति को टिकट नहीं मिलता वह बागी हो जाता है। बहुत बार ये बागी प्रत्याशी विपक्षी दल से भी बड़ा सिरदर्द बन जाते हैं और वोटों में सेंध लगाकर हार की मुख्य वजह बन जाते हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों की फर्जी लिस्ट वायरल होने से कांग्रेस खासा गुस्से में हैं और बीजेपी को इस हरकत का जिम्मेदार बता रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App