ताज़ा खबर
 

मध्य प्रदेश के दतिया में विस्फोट, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत, आतंकी कनेक्शन की आशंका

यह धमाका कितना भयानक था इसका अंदाजा तो इसी से लगाया जा सकता है, कि पुलिस को मृत लोगों के शरीर के टुकड़े धमाके की जगह से करीब 200 मीटर के दायरे में पड़े हुए मिले।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।(Photo Source: PTI)

मध्य प्रदेश में दतिया जिले के सेवढ़ा के एक घर में धमाका हो गया है। बताया जा रहा है कि इसमें एक ही परिवार के पांच सदस्य समेत 2 अन्य लोगों की मौत हो गई है। इस मामले की जांच में जुटी पुलिस इसके पीछे आतंकी साजिश होने का अंदेशा जता रही है। फिलहाल प्रशासन द्वारा इस मामले में कुछ भी स्पष्ट नहीं किया गया। मौके पर पहुंचे बचाव कर्मी राहत कार्य में जुटे हुए हैं। इस धमाके के कारण कितने लोग घायल हुए हैं अभी यह साफ नहीं किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर के समय राशिद खान नाम के व्यक्ति के घर में अचानक धमाका हो गया।

राशिद का परिवार पटाखे बनाने का काम करता था, जिसके चलते काफी मात्रा में घर में बारूद मौजूद था। धमाके के बाद राशिद को पूरा घर ढह गया। राशिद के परिवार में पांच सदस्य थे जिनकी इस धमाके के कारण मृत्यु हो गई। यह धमाका कितना भयानक था इसका अंदाजा तो इसी से लगाया जा सकता है, कि पुलिस को मृत लोगों के शरीर के टुकड़े धमाके की जगह से करीब 200 मीटर के दायरे में पड़े हुए मिले। इस धमाके के कारण आस-पास के घरों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। अभी यह नहीं कहा जा सकता कि घर मे रखे बारूद के कारण ही धमाका हुआ है या इसके पीछे कोई और वजह है। पुलिस इस मामले को सामान्य घटना से अलग रखकर भी जांच कर रही है। पुलिस का कहना है कि इस वारदात को आतंकी साजिश के चलते अंजाम दिया गया हो, इसलिए हमारी टीम इस दिशा में भी जांच कर रही है।

एक पुलिस अधिकारी ने पुष्टि की कि इस धमाके में सात लोगों की मौत हो चुकी है। एक व्यक्ति को मलबे से जिंदा निकाला गया है। बचावकर्मी मलबे को हटाने का काम कर रहे हैं। अधिकारी ने बताया कि मलबे के नीचे और भी कई लोग दबे हो सकते हैं, इसलिए अभी कुछ भी कहना अभी संभव नहीं है। उन्होंने बताया कि मलबे के नीचे से जिंदा निकले व्यक्ति से भी घटना के बारे में पूछताछ की जाएगी।

देखिए वीडियो - ATS का दावा: भोपाल-उज्जैन ट्रेन ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार शख्स भारतीय वायु सेना का पूर्व कर्मचारी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.