ताज़ा खबर
 

बाइक पर तीन लोगों के साथ बिना हेलमेट पहने मंदसौर जा रहे थे राहुल गांधी, राजस्थान पुलिस करेगी कार्रवाई

Mandsaur MP Farmers Kisan Andolan: राजस्थान में मोटरसाइकिल चालक और सवार दोनों के लिए हेलमेट पहनना अनिवार्य है।

मंदसौर जा रहे राहुल गांधी को एमपी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। (Photo-Twitter/@INCIndia)

मध्य प्रदेश के मंदसौर में पुलिस फायरिंग में मारे गए किसानों के परिजनों से मिलने जा रहे कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। उन्हें पीड़ित परिजनों से मिलने नहीं दिया गया। राहुल गांधी ने मंदसौर पहुंचने के लिए राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के रास्ते बाइक से सवारी की थी। इस दौरान उन पर यातायात नियमों का उल्लंघन करने का आरोप लगा है। आरोप है कि राहुल गांधी ने बाइक पर बिना हेलमेट पहने तीन लोगों के साथ यात्रा की है। राजस्थान पुलिस के मुताबिक राहुल गांधी ने चित्तौड़गढ़ जिले के निम्बाहेड़ा में यातायात नियमों को तोड़ा है। वहां के एसपी प्रसन्न कुमार ने कहा है कि पुलिस इस बात की जांच करेगी कि राहुल ने यातायात नियमों की अवहेलना की है या नहीं। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा करते हुए पाया गया तो उन पर कानूनी कार्रवाई होगी।

राजस्थान में मोटरसाइकिल चालक और सवार दोनों को हेलमेट पहनना अनिवार्य है। इसके अलावा एक बाइक पर तीन लोगों की यात्रा भी नियम के खिलाफ है। ट्विटर पर एक यूजर ने इसका वीडियो भी पोस्ट किया है। वीडियो में दिख रहा है कि सुरक्षाकर्मी राहुल गांधी को रास्ते में एस्कॉर्ट करते हुए चल रहे हैं। राहुल जिस बाइक पर सवार हैं, उसे कोई दूसरा शख्स चला रहा है। वो खुद बीच में बैठे हैं और उनके पीछे भी सुरक्षाकर्मी बैठे हैं।  इस दौरान राहुल गांधी कभी पैदल चलते दिखे तो कभी मोटरसाइकिल की सवारी करते दिखे।

ये रहा वीडियो:

किसान आंदोलन: टोल प्लाजा लूटा, थाना फूंका, गाड़ियां जलाई, देखिए मध्य प्रदेश में हिंसा की तस्वीरें

बता दें कि मध्य प्रदेश में किसानों ने कर्ज़ माफी और फसल की वाज़िब कीमत दिए जाने को लेकर आंदोलन छेड़ रखा है। मंगलवार को पुलिस फायरिंग में 5 किसानों की मौत हो गई थी। गुरुवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी मृतकों के परिजनों से मिलने के लिए मंदसौर जा रहे थे। हालांकि उन्हें नीमच में ही रोक लिया गया और पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस बीच कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा है कि राजस्थान और मध्य प्रदेश दोनों ही राज्यों की पुलिस ने राहुल गांधी को किसानों से मिलने नहीं देने के लिए हरसंभव गैर कानूनी कोशिश की। उन्होंने कहा कि जब उनसे सिर्फ एक किलोमीटर दूरी पर राहुल थे तभी उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

किसान आंदोलन: आरएसएस नेता ने ही कर रखा है शिवराज सरकार की नाक में दम

मंदसौर: DM पर फूटा किसानों का गुस्सा, शिवराज ने की मुआवजे की रकम 1 करोड़

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App