ताज़ा खबर
 

राहुल गांधी पर रोड शो में चुनाव आचार संहिता तोड़ने का आरोप, आयोग से शिकायत

अधिवक्ता अवधेश तोमर ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। राहुल के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और पार्टी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। तोमर इससे पहले भी राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा चुके हैं।

Author Published on: October 17, 2018 4:12 PM
‘राहुल गांधी ने रोड़ शो के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया है।’ फोटो सोर्स : Indian Express)

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए जुटे कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ आचार संहिता तोड़ने की शिकायत दर्ज हुई है। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में एक वकील ने यह शिकायत दर्ज कराई है। वकील ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी ने रोड़ शो के दौरान का आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के अनुसार, अधिवक्ता अवधेश तोमर ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है। आयोग में दर्ज कराई कम्प्लेंड में आरोप लगाया है, 15 अक्टूबर को ग्वालियर में राहुल गांधी ने रोड़ शो के दौरान हूटर लगी गाड़ी का इस्तेमाल किया था। इस दौरान राहुल के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और पार्टी सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे। राहुल की गाड़ी भी मोडिफाई थी। साथ ही उन्होंने कहा, पूरा ग्वालियर कांग्रेस के होर्डिंग्स और बैनर से पटा पड़ा था।

वकील तोमर इससे पहले भी राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा चुके हैं। तोमर ने 2014 में ग्वालियर में अपने रोड शो के दौरान राहुल द्वारा मोटर वाहन अधिनियम के उल्लंघन की शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में निचली अदालत द्वारा 500 रुपए का जुर्माना लगाया गया था।

इससे पहले ग्वालियर में किला परिसर में स्थित गुरुद्वारा दाताबंदी छोड़ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को पहुंचकर मत्था टेका। उन्होंने दान पेटी में डालने के लिए 500 का नोट निकाला। लेकिन वहीं पर मौजूद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उन्हें आचार संहिता लागू होने की याद दिलाई। इसके बाद राहुल ने रुपए जेब में रख लिए। ग्वालियर-चंबल संभाग के अपने दौरे की शुरुआत राहुल गांधी ने ग्वालियर में इसी गुरुद्वारे से की थी।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 89 साल के बाबूलाल गौर नहीं छोड़ेंगे दावेदारी, कहा- पीएम चाहते हैं मैं लड़ूं चुनाव
2 एमपी: नकली नोट छापने के आरोप में हॉकी खिलाड़ी अरेस्‍ट, बोला- 3 करोड़ की करंसी छापने का था ऑर्डर