ताज़ा खबर
 

एमपी: मुस्लिम युवक से शादी पर नाराज पिता फांसी पर झूला, बेटी बोली- जबरन धर्म बदलवाया था, गैंगरेप हुआ

पृथ्‍वीपुर कस्‍बे में दो महीने पहले एक हिन्‍दू लड़की ने मुस्लिम परिवार में शादी की थी। लड़की का पिता इस बात से नाराज था और कथित तौर पर उसने फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली। गांववालों ने हत्‍या का आरोप लगाते हुए मुआवजे की मांग शुरू कर दी है।

लड़की का कहना है कि उसे धमकी देकर शादी कराई गई और बाद में गैंगरेप हुआ।

मध्‍य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में पृथ्‍वीपुर कस्‍बे में सांप्रदायिक तनाव फैल गया है। पुलिस के अनुसार, कस्‍बे के निवासी सैफ अली खान ने करीब दो महीने पहले विन्‍दपुरा की हिन्‍दू लड़की से ‘प्रेम-विवाह’ कर लिया था। बेटी के गैर-धर्म में शादी करने से पिता नाराज चल रहे थे। उन्‍होंने इस रिश्‍ते का कई बार विरोध किया। 16 जून को, लड़की के पिता ने आत्‍महत्‍या कर ली। गांववाले उसका शव देखकर आक्रोशित हो गए। लोगों की भीड़ मुआवजे की मांग करने लगी। पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची तो उसपर पथराव हुआ, कई पुलिसकर्मियों को पीटा गया। आंसू गैस के गोले छोड़े गए, लाठीचार्ज करना पड़ा तब जाकर स्थिति काबू में आई। मौके पर एसपी, डीएम समेत कई प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे और भीड़ को शांत कराया। इलाके में फिलहाल भारी पुलिस-बल तैनात किया गया है।

मृतक के बेटे का कहना है, ”करीम (सैफ के पिता) के लड़के ने हमारे घर में जान से मारने की दो-तीन बार धमकी थी। रात में आकर फिर धमकी दी। ये न पता कि उन्‍होंने खुद फांसी लगाई किसी ने मारके लटका दिया। 12 बजे तो हम जागते रहे। हमको लगता है कि हत्‍या की गई है।”

दूसरी तरफ लड़की का बयान है कि जोर-जबरदस्‍ती से उसकी शादी करवाई गई। उसने कहा, ”(सैफ कहते थे कि अगर हमसे शादी नहीं करोगी तो तुम्‍हारे दोनों भाइयों और पिता को मार डालेंगे और कहते थे कि मुसलमान धर्म अपनाना पड़ेगा। उनके घरवालों ने हमसे मारपीट की। हमने डर के मारे किसी से कुछ नहीं कहा। वो कहते थे कि तुम्‍हारे भैया को मार डालेंगे।” लड़की ने सैफ पर 4 अन्‍य लोगों के साथ मिलकर बलात्‍कार करने का भी आरोप लगाया है।

एसपी कुमार प्रतीक ने कहा, ”सिचुएशन कंट्रोल में है। भीड़ को समझा-बुझाकर वापस भेजा गया है। डीएम अभिजीत अग्रवाल के अनुसार, ”मृतक के शव को लेकर लोग मुआवजे की मांग कर रहे थे। प्रशासन ने पोस्‍टमॉर्टम करा दिया है और शव अंतिम संस्‍कार के लिए भेज दिया है। अब जो उचित कार्रवाई होगी, वो जांच के बाद की जाएगी।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App