ताज़ा खबर
 

263 सिक्के, कुत्ता बांधने की चैन और बहुत सी सुईयां खा गया युवक, ऑपरेशन किया तो चौंक गए डॉक्टर्स

गंभीर हालत में युवक को हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था।

Author Updated: November 26, 2017 4:30 PM
तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है।

मध्य प्रदेश में डॉक्टर्स की एक टीम ने ऑपरेशन के दौरान एक युवक के पेट चौंकाने वली चीजें निकाली। दरअसल पेट दर्द की शिकायत के बाद यहां सरकारी मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में एक युवक का ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन करीब 3:30 घंटे तक चला। रिपोर्ट के अनुसार डॉक्टर्स ने बताया कि युवक के पेट से सुईंया, टूटी हुई चैन, सिक्के निकाले गए हैं।

युवक की सर्जरी करने वाले डॉक्टर ने डेक्कन क्रोनिकल को बताया, ‘हमने युवक के पेट से 263 भारतीय मुद्रा के सिक्के, इसमें दो, पांच और दस रुपए के सिक्के शामिल हैं। सभी सिक्कों की कुल कीमत 790 रुपए हैं।’ गौरतलब है कि डॉक्टर्स का मानना है कि युवक मानसिक रूप से थोड़ा कमजोर हैं। जब उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया तब उसकी हालत बहुत नाजुक थी। हालांकि ऑपरेशन के बाद उसके स्वास्थ्य में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है।

जानकारी के लिए बता दें कि कुछ महीने पहले भी ऐसा ही एक मामला सामने आया था जब डॉक्टर्स ने एक शख्स के पेट से 639 कीलें निकाली थीं। कीलों का वजन एक किलोग्राम से भी अधिक था। ये ऑपरेशन कलकत्ता मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने किया था। यहां भी 48 साल के एक व्यक्ति को पेट दर्द की शिकायत के बाद हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। ये कीलें शख्स ने समय के साथ धीरे-धीरे निगल ली थीं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories