ताज़ा खबर
 

मध्यप्रदेश: घूस बांटने में हुआ विवाद तो साथी ने ही कर दिया पुलिसकर्मी का स्टिंग, दोनों सस्पेंड

अर्जुन सह जब रिश्वत की रकम ले रहा था उस वक्त गौरव सह उसका वीडियो बना रहा था। तब ये बात अर्जुन सह को नहीं पता चल पाई थी। बाद में दोनों के बीच रिश्वत की रकम बांटने को लेकर विवाद हो गया।

इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

मध्य प्रदेश के छतरपुर में रिश्वत की रकम बांटने में गड़बड़ी हुई तो एक पुलिसकर्मी ने अपने ही साथी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया। इस वीडियो में उसका साथी एक शख्स ने रिश्वत के रूप में 2 हजार रूपये ले रहा है। इस पुलिसकर्मी ने पहले ही घूस लेते हुए अपने साथी का वीडियो रिकॉर्ड कर रखा था। ये मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर के नौगांव थाना क्षेत्र के गर्रोली पुलिस चौकी का है। इस चौकी पर अर्जुन सह और गौरव सह नाम के दो आरक्षक तैनात है। अर्जुन सह ने एक जब्त किये गये एक ट्रैक्टर को छोड़ने के लिए 2 हजार रुपये लिये थे। घटना के दौरान वहां गौरव सह भी मौजूद था।

अर्जुन सह जब रिश्वत की रकम ले रहा था उस वक्त गौरव सह उसका वीडियो बना रहा था। तब ये बात अर्जुन सह को नहीं पता चल पाई थी। बाद में दोनों के बीच रिश्वत की रकम बांटने को लेकर विवाद हो गया।  जब दोनों के बीच रकम के बंटवारे पर बात नहीं बनी तो गौरव सह ने ये वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया। देखते ही देखते ये वीडियो स्थानीय इलाके में वायरल हो गया। जब वीडियो की जानकारी पुलिस अधीक्षक विनीत खन्ना के संज्ञान में आई तो वह भी इसे देखकर हैरान हुए। छत्तरपुर पुलिस ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई की और दोनों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। इस मामले में एसपी ने विभागीय जांच के आदेश भी दे दिये गये हैं।

इस मामले में पुलिस के बड़े अफसरों की खूब किरकिरी हुई है। पुलिस अधिकारी अब इस बात की जांच कर रहे हैं कि आखिर ये वीडियो इतने लंबे समय तक सोशल मीडिया पर रहा कैसे। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या इन दोनों के बीच पहले से तो कहीं कोई विवाद नहीं था। जिसका बदला लेने के लिए साजिश के तहत वीडियो बनाया गया हो।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App