Bjp Targeted congress president for his speech in madhya pradesh - राहुल के भाषण पर भाजपा का तंज, थ्री इ‍डियटस के चतुर की तरह कोई लिखता है उनका भाषण - Jansatta
ताज़ा खबर
 

3 इडियट्स के चतुर की तरह राहुल गांधी के भाषण भी कोई और लिखता है: बीजेपी मंत्री

भाजपा ने उनके भाषण को उसी तरह लिखा हुआ बताया, जैसे मशहूर बॉलीवुड फिल्म थ्री इडियट्स में चतुर रामालिंगम का भाषण लिखा गया था। ये बात उन बातों के जवाब में कही गई जो राहुल गांधी ने अपने मंदसौर में दिए भाषण में कही थीं। राहुल ने कहा था कि मध्य प्रदेश में उनकी सरकार 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करेेेेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी। फोटो- पीटीआई

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में दिए गए भाषण पर भाजपा ने चुटकी ली है। भाजपा ने उनके भाषण को उसी तरह लिखा हुआ बताया, जैसे मशहूर बॉलीवुड फिल्म थ्री इडियट्स में चतुर रामालिंगम का भाषण लिखा गया था। ये बात उन बातों के जवाब में कही गईं, जो राहुल गांधी ने अपने मंदसौर में दिए भाषण में कही थीं। राहुल गांधी ने कहा था कि मध्य प्रदेश में उनकी सरकार बनते ही वह किसानों का कर्ज माफ कर देंगे। वहीं भाजपा ने कहा कि सरकार किसान के दुखों का स्थायी हल ढूंढने की कोशिश कर रही है। मध्य प्रदेश के सहकारिता राज्य मंत्री विश्वास सारंग ने भोपाल में एक प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा,”राहुल गांधी का भाषण नाटकीय, लिखवाया हुआ और अपरिपक्व था। उसमें कोई भी तथ्य या आंकड़ा नहीं था। उन्होंने जिले में खाद्य प्रोसेसिंग यूनिट खड़ी करने की बात की। सिर्फ एक हफ्ते पहले ही मुख्यमंत्री ने खाद्य प्रसंस्करण की बात की थी। ऐसा लगता है कि राहुल गांधी का भाषण लिखने वाले ने सीएम के भाषण से ही आइडिया लिया था। उनका भाषण बॉलीवुड फिल्म् ‘थ्री इडियट्स’ के किरदार चतुर रामालिंगम से प्रेरित है। जिसने दूसरे का लिखा हुआ भाषण पढ़ दिया था।”

बता दें फिल्म थ्री इडियट में चतुर रामालिंगम का किरदार अभिनेता ओमी वैद्य ने निभाया था। उसने मजाक में लिखे हुए भाषण को मूर्खतापूर्ण तरीके से स्टेज पर खड़े होकर पढ़ दिया था। कांग्रेस प्रमुख के कर्ज माफी वाले ऐलान पर मंत्री विश्वास सारंग ने कहा,”किसानों की ऐसी कोई मांग नहीं है। हम समस्या के स्थायी समाधान की ओर बढ़ रहे हैं। इसके पीछे हमारा मकसद किसानों की आय दोगुनी करना है।”

मध्‍य प्रदेश के सहकारिता राज्‍य मंंत्री विश्‍वास सारंग। फोटो-Facebook/Vishvas Sarang

मंत्री विश्वास सारंग ने कहा,”2008 में यूपीए सरकार ने कर्ज में छूट देने की घोषणा की थी जिसे कैग ने चुनावों के लिए शोपीस करार दिया था। मध्य प्रदेश की भाजपा सरकार किसानों को जीरो प्रतिशत की ब्याज दर पर कर्ज मुहैया करवा रही है। ये कर्ज नहीं है बल्कि वित्तीय मदद है।” वहीं भाजपा की सरकार द्वारा उत्तर प्रदेश में की गई कर्ज माफी पर विश्वास सारंग ने जवाब दिया,”यूपी की पिछली सरकारों ने किसानों की अनदेखी की थी, इसलिए वहां पर कर्जमाफी करना जरूरी था। लेकिन मध्य प्रदेश की स्थिति बिल्कुल अलग है। राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा था कि वह मेड इन चीन की बजाय मेड इन मंदसौर मोबाइल देखना चाहते हैं। इस पर टिप्पणी करते हुए मंत्री विश्वास सारंग ने कहा,”यही बात वह अमेठी के लिए क्यों नहीं कहते कि मैं मेड इन अमेठी मोबाइल देखना चाहता हूं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App