ताज़ा खबर
 

व्यापमं घोटाला: आरोपी सुधीर शर्मा जमानत पर रिहा, दो सालों से थे बंद

इन मामलों में अन्य आरोपी पहले ही जमानत पर रिहा हो चुके हैं।

Author भोपाल | June 24, 2016 9:36 PM
sudhir sharma (file photo

व्यापम घोटाले में आरोपी खनन कारोबारी सुधीर शर्मा आज जेल से रिहा हो गए। मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय ने दो दिन पहले ही शर्मा को जमानत दी थी।  जेल अधीक्षक अखिलेश तोमर ने पीटीआई भाषा को बताया कि शर्मा को आज शाम करीब 4.30 बजे जेल से रिहा कर दिया गया। शर्मा सबसे पहले जेल के निकट हनुमान मंदिर गए जहां 50 वाहनों में आए उनके समर्थकों ने शर्मा की रिहाई की खुशी में पटाखे फोड़े, मिठाइयां बांटी और उन्हें मालाएं पहनाईं।

करीब दो वर्षों बाद जेल से रिहा होने के बाद शर्मा ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘ मैं निर्दोष हूं। मेरी न्यायपालिका पर पूरी आस्था है। मुझे न्याय मिलेगा।’’ एक सवाल पर उन्होंने अपनी गिरफ्तारी के पीछे राजनीतिक षड़यंत्र की संभावना से इनकार किया। जेल में बिताये 692 दिनों के दौरान उन्होंने ‘ऐसी होती जेल’ शीर्षक से एक किताब लिखी। उन्होंने कहा कि उनकी जेल में बंद कैदियों के लिए काम करने वाले गैर सरकारी संगठनों की मदद करने की योजना है। उल्लेखनीय है कि उच्च न्यायालय ने व्यापम :मध्य प्रदेश पेशेवर परीक्षा बोर्ड: से जुड़े तीन मामलों में 22 जून को शर्मा को जमानत दी थी। इन मामलों में अन्य आरोपी पहले ही जमानत पर रिहा हो चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App