ताज़ा खबर
 

अम्मा कैंटीन के बाद अब आएगी शिवराज सिंह चौहान की ‘थाली’, 10 रुपए में गरीबों को मिलेगा भरपेट खाना

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द ही गरीबों के लिए सस्ती थाली ला सकते हैं। उस थाली की कीमत 10 रुपए होगी।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द ही गरीबों के लिए सस्ती थाली ला सकते हैं। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, उस थाली की कीमत 10 रुपए होगी। सीएम शिवराज सिंह चौहान भोपाल से जल्द ही इसका ऐलान कर सकते हैं। खबर के मुताबिक, चौहान को यह आईडिया हाल में हुई भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की एक मीटिंग में आया था। मुख्यमंत्री इस स्कीम को 25 सितंबर के दिन से शुरू करना चाहते हैं। उस दिन पंडित दीन दयाल उपाध्याय का जन्मदिन होता है। इसे 2018 में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारी भी बताया जा रहा है।

क्या क्या मिलेगा ? 10 रुपए की थाली में रोटी, सब्जी, दाल, चावल और अचार दिया जाएगा। शुरुआत में इसे भोपाल, इंदोर, ग्वालियर और जबलपुर में लॉन्च किया जाएगा। यह खाना खाद्य विभाग द्वारा सप्लाई किया जाएगा। बीजेपी के मध्यप्रदेश उपाध्यक्ष अजय प्रताप सिंह ने बताया कि इस स्कीम का नाम ‘अन्नपूर्णा योजना’ रखने का फैसला लिया गया है। अजय के मुताबिक, फिलहाल इसकी आधिकारिक घोषणा होनी अभी बाकी है। गौरतलब है कि इससे पहले तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता द्वारा चलाई जाने वाली ‘अम्मा कैंटीन’ काफी मशहूर रही है। वहीं ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ‘नवीन पटनायक आहार’ नाम से ऐसी ही स्कीम चला रखी है।

हाल में खबर आई थी कि शिवराज सिंह चौहान को गाय पालने का शौक है और वह गौशाला खोलना चाहते हैं। जानकारी मिली थी कि शिवराज अपने घर में ही गौशाला खोल सकते हैं। मुख्‍यमंत्री के रूप में 10 साल पूरे करने के बाद रखे गए कार्यक्रम में किसानों से मुलाकात के दौरान शिवराज ने ही इस बारे में जानकारी दी थी। चौहान ने बताया था कि उन्होंने दो गायों से शुरुआत की थी और अब उनके पास 25 गायें हैं।

Read Also: 25 गायें पाल रहे हैं मध्‍य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान, एजेंडे में है गौशाला खोलना

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App